अरे वाह! अब WhatsApp से होगा आपका गैस सिलेंडर बुक, यहां जानिए डिटेल
Advertisement

अरे वाह! अब WhatsApp से होगा आपका गैस सिलेंडर बुक, यहां जानिए डिटेल

अब आप दोस्तों और घरवालों से चैटिंग करते हुए अपना Gas Cylinder भी WhatsApp से ही बुक करा सकते हैं. देश की दूसरी बड़ी तेल मार्केटिंग कंपनी भारत पेट्रोलियम (BPCL) ने गैस उपभोक्ताओं के लिए नई सुविधा शुरू की है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

लोगों के हाईटेक होने के साथ ही अब कंपनियां भी अपने आपको ग्राहकों के बेहद करीब रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. ट्रैवल पोर्टल और होम अप्लायंस कंपनियों द्वारा व्हाट्सऐप पर सेवाएं उपलब्ध कराने की बात तो आपसे सुनी ही होगी. अब इस कतार में गैस सिलेंडर कंपनियां भी आ गई हैं. जी हां, अब आप दोस्तों और घरवालों से चैटिंग करते हुए अपना गैस सिलेंडर भी व्हाट्सऐप से ही बुक करा सकते हैं.

  1. अब व्हाट्सऐप पर चैटिंग के साथ करें गैस सिलेंडर बुक
  2. अपने रजिस्टर्ड फोन से करनी होगी बुकिंग
  3. पेमेंट की भी सुविधा मिलेगी व्हाट्सऐप पर 

भारत पेट्रोलियम ने शुरू की व्हाट्सऐप बुकिंग सेवा
देश की दूसरी बड़ी तेल मार्केटिंग कंपनी भारत पेट्रोलियम (BPCL) ने गैस उपभोक्ताओं के लिए नई सुविधा शुरू की है. हमारे सहयोगी zeebiz.com के अनुसार अब आप वाट्सऐप के जरिए भी गैस सिलेंडर बुक करवा सकते हैं. व्हाट्सऐप पर गैस सिलेंडर बुक करने की सुविधा पूरे देश में शुरू की गई है. भारत पेट्रोलियम (Bharat Petroleum) के देशभर में 71 मिलियन से अधिक गैस उपभोक्ता हैं. गैस वितरण के मामले में भारत पेट्रोलियम इंडियन ऑयल के बाद दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है. 

ऐसे करें अपना सिलेंडर बुक
भारत गैस के मुताबिक, रसोई गैस उपभोक्ता व्हाट्सऐप नंबर 1800224344 पर अपना गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं. ध्यान रखें कि इस व्हाट्सऐप नंबर पर केवल उसी फोन नंबर से गैस बुक कराई जा सकती है जो नंबर गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड है. व्हाट्सऐप पर सिलेंडर बुक कराने के बाद ग्राहक के फोन नंबर पर बुकिंग का एक मैसेज आएगा, जिसमें बुकिंग संख्या दर्ज होगी. इस मैसेज में गैस सिलेंडर का ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए एक लिंक भी होगा. इस लिंक पर ग्राहक डेबिट, क्रेडिट, यूपीआई या फिर अन्य ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म से सिलेंडर की कीमत अदा कर सकते हैं.

ये भी देखें...

ये भी पढ़ें: पहली बार भारत और WHO आमने-सामने, कोरोना वायरस इलाज में दिखाया कड़ा रुख

गैस बुकिंग के लिए व्हाट्सऐप नंबर लॉन्च करते हुए कंपनी के मार्केटिंग डायरेक्टर अरुण सिंह ने कहा कि अब लोगों के लिए गैस सिलेंडर बुक कराना और भी आसान हो जाएगा. व्हाट्सऐप का चलन बढ़ने से हर कोई इसका इस्तेमाल करना जानता है. 

Trending news