ओके प्ले इंडिया ने लॉन्च किए ई-राजा ब्रांड के आठ ई-वाहन
Advertisement

ओके प्ले इंडिया ने लॉन्च किए ई-राजा ब्रांड के आठ ई-वाहन

ओके प्ले इंडिया ने आज ई-राजा ब्रांड के तहत आठ ई-वाहन लॉन्च किए. इसमें यात्री और वाणिज्यिक वाहन दोनों शामिल हैं. वाहनों के प्लास्टिक के कलपुर्जे बनाने वाली ओके प्ले इसके अलावा छह ई-दुपहिया वाहन भी लॉन्च किए, हालांकि इन्हें बाजार में सरकार की अनुमति के बाद उतारा जाएगा.

नई दिल्ली: ओके प्ले इंडिया ने आज ई-राजा ब्रांड के तहत आठ ई-वाहन लॉन्च किए. इसमें यात्री और वाणिज्यिक वाहन दोनों शामिल हैं. वाहनों के प्लास्टिक के कलपुर्जे बनाने वाली ओके प्ले इसके अलावा छह ई-दुपहिया वाहन भी लॉन्च किए, हालांकि इन्हें बाजार में सरकार की अनुमति के बाद उतारा जाएगा.

कंपनी ने ई-रिक्शा, ई-बिक्री वाहन, ई-मोबाइल शॉप, ई-मालवाहन, ई-कचड़ा उठाने की गाड़ी, ई-स्कूल बस और ई-स्कूटर लॉन्च किए हैं. कंपनी की योजना अपने देशभर में फैले छह विनिर्माण संयंत्रों में इन ई-वाहनों का उत्पादन करने की है. हांडा ने कहा कि हम अगले वित्त वर्ष के पहली तिमाही के अंत तक चार और विनिर्माण संयंत्र खोलेंगे.

कंपनी के प्रबंध निदेशक राजन हांडा ने कहा, सरकार के 2030 तक 100 प्रतिशत ई-गतिशीलता के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए हमने विभिन्न उपयोग के ई-वाहन लॉन्च किए हैं. हमारे ई-वाहन अप्रैल से बाजार में उपलब्ध होंगे जबकि ई-दुपहिया वाहनों को बाजार में आने में समय लगेगा, उन्हें सरकार की अनुमति के बाद लॉन्च किया जाएगा. हांडा ने कहा कि आईसीएटी से मान्यता प्राप्त ई-राजा वाहन 100 प्रतिशत स्वदेश में डिजाइन और विकसित किए गए हैं.

कंपनी की निर्यात योजनाओं के बारे में हांडा ने कहा कि हम अभी इस पर विचार कर रहे हैं. हम पश्चिमी एशिया और अफ्रीका में निर्यात की संभावनाओं को देख रहे हैं. कंपनी इनकी बिक्री अपने डीलर और उप-डीलर नेटवर्क के माध्यम से करेगी. अभी कंपनी के पास 16 डीलर हैं लेकिन अगले वित्त वर्ष में कंपनी इनकी संख्या बढ़ाकर 1,500 करेगी.

Trending news