close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Ola ने देश की इस AI स्टार्टअप को खरीदा, कितने में हुई डील इसका खुलासा नहीं

इस सौदे के रकम की जानकारी नहीं दी गई है. सौदे के तहत पिकअप डॉट एआई की टीम ओला में शामिल होगी.

Ola ने देश की इस AI स्टार्टअप को खरीदा, कितने में हुई डील इसका खुलासा नहीं
फाइल फोटो.

बेंगलुरू: मोबाइल एप आधारित टैक्सी कंपनी ओला (Ola) ने मंगलवार को 'पिकअप डॉट एआई' के अधिग्रहण की घोषणा की, जो कि बेंगलुरू स्थित आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) स्टार्टअप है. इस सौदे के रकम की जानकारी नहीं दी गई है. सौदे के तहत पिकअप डॉट एआई की टीम ओला में शामिल होगी. पिकअप डॉट एआई के सह-संस्थापक इंदर सिंह और रितविक सैकिया ने एआई जैसी स्वायत्त प्रौद्योगिकी, कंप्यूटर विजन और सेंसर फ्यूजन का प्रयोग कर व्यवसायों को बाधा रहित एआई-संचालित समाधानों को मुहैया कराने के लिए इस स्टार्टअप की स्थापना की थी. 

ओला के सह-संस्थापक और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी अंकित भाटी ने कहा, "जैसा कि हम एक अरब लोगों के लिए गतिशीलता बनाने के अपने मिशन पर आगे बढ़ रहे हैं, हम भविष्य के प्रौद्योगिकी समाधानों में निवेश कर रहे हैं जो भारत और दुनिया में गतिशीलता के भविष्य को आकार देंगे." भाटी ने कहा, "हम पिकअप डॉट एआई की टीम का ओला में स्वागत करने को लेकर उत्साहित हैं और हम नवीन प्रौद्योगिकी का सह-निर्माण करने के लिए तत्पर हैं जो आने वाले समय में गतिशीलता के अनुभव को फिर से परिभाषित करने में मदद करेगी."

महिला सुरक्षा पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा-एप बेस्ड टैक्सी सर्विस के लिए कानून लाए सरकार

ओला भारत और दुनिया के लिए भविष्य के गतिशीलता समाधानों का निर्माण करने के लिए उन्नत विश्लेषिकी और गहन तकनीक का उपयोग करने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है. पिकअप डॉट एआई के सह-संस्थापक इंदर सिंह ने कहा, "हम ओला में शामिल होने को लेकर बहुत उत्साहित हैं. ओला का मिशन एक अरब लोगों को मोबिलिटी समाधान मुहैया कराना है और हम मिलकर सार्थक प्रौद्योगिकी समाधानों का निर्माण करेंगे."