Zee Rozgar Samachar

ओला इलेक्ट्रिक ने एटरगो का अधिग्रहण किया, अगले साल करेगी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन लॉन्च

नई दिल्लीः ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (ओईएम) ने एम्सटर्डम स्थित दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी एटरगो बीवी का अधिग्रहण किया है। इस कदम से भारतीय कंपनी को वैश्विक प्रीमियम इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार में प्रवेश करने में मदद मिलेगी.  ओला इलेक्ट्रिक ने इस सौदे की कीमत का खुलासा नहीं किया है.

ओला इलेक्ट्रिक ने एटरगो का अधिग्रहण किया, अगले साल करेगी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन लॉन्च
फाइल फोटो

नई दिल्लीः ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (ओईएम) ने एम्सटर्डम स्थित दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी एटरगो बीवी का अधिग्रहण किया है। इस कदम से भारतीय कंपनी को वैश्विक प्रीमियम इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार में प्रवेश करने में मदद मिलेगी. 

ओला इलेक्ट्रिक ने इस सौदे की कीमत का खुलासा नहीं किया है. हालांकि कंपनी ने कहा कि उसका लक्ष्य 2021 में भारत में अपना इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन पेश करना है. एटरगो के अधिग्रहण से ओईएम की इंजीनियरिंग और डिजाइन क्षमताओं में बढ़ोतरी होगी.

 

240 किलोमीटर की मिलती है रफ्तार
एटरगो ने पूरी तरह इलेक्ट्रिक ‘एपस्कूटर’ का विकास किया है, जिसमे स्वैपेबल उच्च ऊर्जा घनत्व वाली बैटरी का इस्तेमाल होता है और 240 किलोमीटर तक की गति देता है. ओईएम के संस्थापक और अध्यक्ष भावेश अग्रवाल ने कहा कि मोबिलिटी का भविष्य इलेक्ट्रिक है और कोविड-19 का प्रकोप कम होने के बाद वैश्विक स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहन की मांग तेजी से बढ़ेगी।

बता दें कि ola ग्रुप ने कोविड-19 के राहत उपायों में मदद के लिये हरियाणा के मुख्यमंत्री राहत कोष (CMRF) में 50 लाख रुपये देने का वादा किया है. ग्रुप ने पिछले हफ्ते Pm cares fund में भी 5 करोड़ की रकम दान दी थी.

कंपनी की सामाजिक कल्याण शाखा, ओला फाउंडेशन ने हाल ही में 'ड्राइव द ड्राइवर फंड' लॉन्च किया था. इस फंड का उद्देश्य नागरिकों और संस्थानों के लिए ओला ग्रुप और एक क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से देश भर में कैब, ऑटो-रिक्शा, और काली-पीली टैक्सी चालकों का समर्थन करना है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.