Old Pension Scheme: इंतजार की घड़ियां खत्म हुई मित्रों? पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर लिया बड़ा फैसला
Advertisement

Old Pension Scheme: इंतजार की घड़ियां खत्म हुई मित्रों? पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर लिया बड़ा फैसला

Pension: पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने के लिए हरियाणा राज्य के अन्य जिलों में सरकारी कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने केंद्र और राज्य सरकारों के खिलाफ नारेबाजी की. हिसार में कर्मचारियों के विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों का कहना है कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होतीं, हम सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे.

Old Pension Scheme: इंतजार की घड़ियां खत्म हुई मित्रों? पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर लिया बड़ा फैसला

Pension Scheme: पुरानी पेंशन योजना को लेकर काफी हंगामा देखने को मिल रहा है. देश में सरकारी कर्मचारी लगातार पुरानी पेंशन योजना की मांग कर रहे हैं. अलग-अलग राज्यों में लोग इसको लेकर विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं. वहीं अब हरियाणा में कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया है. अब हरियाणा में भी पुरानी पेंशन योजना को लेकर काफी बवाल देखने को मिल रहा है. इस बीच हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया है. पुरानी पेंशन योजना को लेकर अब लोग इंतजार नहीं कर रहे हैं और इसे लागू करने के लिए विरोध प्रदर्शन करने पर आ गए हैं.

पेंशन योजना
पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने को लेकर कर्मचारियों ने बड़ा फैसला लिया है और विरोध प्रदर्शन करने लगे हैं. पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग को लेकर रविवार को हिसार, सिरसा समेत हरियाणा राज्य के अन्य जिलों में सरकारी कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने केंद्र और राज्य सरकारों के खिलाफ नारेबाजी की. हिसार में कर्मचारियों के विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों का कहना है कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होतीं, हम सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे.

                                                                                                                                                                                                             

इंडियन रेलवे पुरानी पेंशन योजना
7th पे कमीशन PPF स्कीम अपडेट
गोल्ड प्राइस टुडे नितिन गडकरी टोल टैक्स

विरोध प्रदर्शन
बता दें कि कई राज्य पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू कर चुके हैं. अब विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों का कहना है कि सरकार को पुरानी पेंशन योजना बहाल करनी चाहिए. अगर राजस्थान और हिमाचल प्रदेश की सरकारें कर्मचारियों के लिए इस योजना को बहाल कर सकती हैं तो हरियाणा सरकार इस मुद्दे पर चुप क्यों है.

कांग्रेस ने कही ये बात
वहीं नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कर्मचारी नई पेंशन योजना से खुश नहीं हैं और सरकार को पुरानी पेंशन योजना बहाल करनी चाहिए. उन्होंने दावा किया कि अगर बीजेपी-जेजेपी सरकार पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने में नाकाम रही तो कांग्रेस सत्ता में आने पर इस योजना को लागू करेगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news