देश के प्रमुख स्टेशनों के प्लेटफार्म पर लगेंगे 2,000 से ज्यादा एटीएम
Advertisement

देश के प्रमुख स्टेशनों के प्लेटफार्म पर लगेंगे 2,000 से ज्यादा एटीएम

रेलवे की नजर गैर-शुल्क स्रोतों से सालाना 2,000 करोड़ रपये कमाने पर है। रेलवे ने रेलगाड़ी, लेवल का्रसिंग और ट्रैक के पास वाली जगहों पर विज्ञापन लगाने के लिए इस दुनिया के बड़े नामों को संपर्क किया है। प्रमुख रेलवे प्लेटफार्मों पर 2,000 एटीएम लगाने की भी पेशकश की है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

नयी दिल्ली: रेलवे की नजर गैर-शुल्क स्रोतों से सालाना 2,000 करोड़ रपये कमाने पर है। रेलवे ने रेलगाड़ी, लेवल का्रसिंग और ट्रैक के पास वाली जगहों पर विज्ञापन लगाने के लिए इस दुनिया के बड़े नामों को संपर्क किया है। प्रमुख रेलवे प्लेटफार्मों पर 2,000 एटीएम लगाने की भी पेशकश की है।

रेलवे मंत्री सुरेश प्रभु आने वाले सप्ताह में गैर किराया राजस्व नीति जारी करेंगे। ऐसा पहली बार रेलवे में किया जा रहा है। राजस्व उपज गतिविधियों के लिए कई योजनाओं की पेशकश हो रही है, जिसमें ट्रेन ब्रांडिंग, रेल रेडियो स्कीम सहित देश के प्रमुख स्टेशनों के प्लेटफार्मों पर 2400 एटीएम लगाना शामिल है।

रेलवे मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि फिलहाल रेलवे गैर शुल्क स्रोतों से कुल राजस्व का सिर्फ 5 फीसदी कमाई करता है।

उन्होंने बताया कि एटीएम प्लेटफार्म के अंतिम हिस्से या स्टेशन के मुख्य क्षेत्र में होंगे। स्टेशन को एटीएम लगाने की प्रक्रिया पारदर्शी ई-निलामी से दिया जाएगा। अनुबंध 10 साल का होगा। 

 

Trending news