OnePlus दो जुलाई को लॉन्च करेगा अपना अफोर्डेबल स्मार्ट टीवी, इतनी होगी कीमत

प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता चीनी कंपनी वनप्लस आगामी दो जुलाई को भारत में अपना स्मार्ट टीवी लॉन्च करने जा रही है. कंपनी अपने इस टीवी के जरिए Xiaomi और रियलमी को कड़ी टक्कर देने की योजना बना रही है.

OnePlus दो जुलाई को लॉन्च करेगा अपना अफोर्डेबल स्मार्ट टीवी, इतनी होगी कीमत
फाइल फोटो

नई दिल्लीः प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता चीनी कंपनी वनप्लस आगामी दो जुलाई को भारत में अपना स्मार्ट टीवी लॉन्च करने जा रही है. कंपनी अपने इस टीवी के जरिए Xiaomi और रियलमी को कड़ी टक्कर देने की योजना बना रही है. फिलहाल शाओमी इस सेगमेंट में मार्केट लीडर है. 

बाजार में उतारेगी ये दो टीवी मॉडल
वनप्लस Q1 और Q1 Pro के नाम से दो मॉडल्स को लॉन्च करने जा रही है. हालांकि ये दोनों टीवी प्रीमियम कैटेगिरी के ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए बनाए गए हैं. इनकी कीमत 69,900 रुपये से शुरू होगी. ये दोनों टीवी ग्राहकों को बेस्ट-इन क्लास डिस्पले, प्रीमियम डिजाइन और सीमलैस कनेक्टिविटी प्रदान करेंगे. कंपनी ने कहा है कि लॉन्चिंग ऑनलाइन इवेंट के जरिए होगी. कंपनी के सीईओ और संस्थापक पेटे लाउ ने कहा कि 2020 में हम वनप्लस कनेक्टेड इकोसिस्टम को आगे ले जाना है. कंपनी आगे भी अपने स्मार्टटीवी के अन्य मॉडल्स को लॉन्च करेगी. फिलहाल एंट्री लेवल सेगमेंट की 45 फीसदी हिस्सेदारी है, जिसमें 20 हजार रुपये से कम के स्मार्टटीवी हैं जो कि सालाना 80 फीसदी की दर से आगे बढ़ रहा है. वहीं 40 हजार रुपये तक वाले सेगमेंट की 33 फीसदी हिस्सेदारी है. 

ये भी पढ़ें: इस तारीख से खुलेंगे ASI के 820 स्मारक, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

ओप्पो भी करेगा स्मार्ट टीवी लॉन्च
IANS की खबर के मुताबिक, अब नए प्लेयर के तौर पर ओप्पो ब्रांड भी तैयार है और जल्द स्मार्ट टीवी मार्केट में उतार सकती है. ओप्पो ने चीन में अपने कमर्शियल 5जी प्रयासों के एक साल का जश्न मनाने के लिए अपने ऑफिशियल वीबो पेज पर कुछ इन्फोग्राफिक्स पोस्ट किए हैं. इस लंबी सी फोटो के निचले हिस्से में कई और प्रॉडक्ट के साथ एक टीवी भी मौजूद है, जिसका मतलब यह हो सकता है कि कंपनी शायद जल्द ही टीवी लॉन्च कर सकती है. 

ये भी देखें-

इससे पहले ओप्पो के उपाध्यक्ष लिउ बो ने भी मीडिया को बताया था कि चीनी स्मार्टफोन निर्माण कंपनी स्मार्ट टीवी की दुनिया में प्रवेश करने का सोच रही है और इस साल के बीच तक अपना पहला स्मार्ट टीवी लॉन्च करेगी. ओप्पो स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड से ऑपरेट होगा और इसमें वन प्लस और सैमसंग टीवी के भी फीचर्स के मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है. स्मार्ट टीवी की मांग बढ़ती रही है और कई ब्रांड इस क्षेत्र में हाथ आजमाने की तैयारी में जुटे हुए हैं.