OnePlus आज उतारेगी 120 हर्ट्ज स्क्रीन का स्मार्टफोन

मौजूदा बाजार में मिलने वाले स्मार्टफोन स्क्रीन की क्वालिटी 60 से 90 हर्ट्ज तक ही है.

OnePlus आज उतारेगी 120 हर्ट्ज स्क्रीन का स्मार्टफोन
फाइल फोटो

नई दिल्ली: मोबाइल की दुनिया में अपना परचम लहरा चुकी चीनी कंपनी OnePlus आज अपना सबसे एडवांस स्क्रीन 120 हर्ट्स को स्मार्टफोन बाजार में उतारेगी. कंपनी पहली बार इस नए स्क्रीन को दुनिया के सामने रखेगी. इस नई तकनीक के लॉन्च होते ही मोबाइल स्क्रीन की दुनिया में जबरदस्त क्रांति आने की उम्मीद है.

क्या है 120 हर्ट्ज स्क्रीन?
आप जो भी स्मार्टफोन खरीदते हैं उनमें हर्ट्ज के हिसाब से स्क्रीन डिस्प्ले को नापा जाता है. मौजूदा बाजार में मिलने वाले स्मार्टफोन स्क्रीन की क्वालिटी 60 से 90 हर्ट्ज तक ही है. बताया जा रहा है कि 120 हर्ट्ज डिस्प्ले में क्वाड एचडी+ का शानदार डिस्प्ले होगा. इसकी वजह से फोन चलाते वक्त स्क्रीन की क्वालिटी और उम्दा हो जाएगी. उम्मीद जताई जा रही है कि 2020 में OnePlus अपने सभी नए स्मार्टफोन्स में 120Hz वाले OLED display स्क्रीन ही लगाएगी. 

सैमसंग भी जल्द ला सकता है ये टेक्नोलॉजी
सूत्रों का कहना है कि OnePlus के इस लॉन्च के देखादेखी सैमसंग भी 120 हर्ट्ज स्क्रीन के इस्तेमाल पर विचार कर रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी अपने नए गैलेक्सी एस-11 में इसी डिस्प्ले का इस्तेमाल कर सकती है. 

क्वाड एचडी+ डिस्प्ले का मतलब शानदार मूवी का मजा
जानकारों का कहना है कि नए 120 हर्ट्ज के बाजार में आने से स्क्रीन क्वालिटी में जबरदस्त क्रांति आने वाला है. इस स्क्रीन में क्वाड एचडी+ डिस्प्ले होने की वजह से मोबाइल में मूवी देखने का मजा दोगुना होने वाला है. स्क्रीन बेहद क्लियर और स्मूथ होने वाला है.