माइक्रोमैक्स से अलग है हमारा ऑपरेटिंग सिस्टम: चीन की मोबाइल फोन कंपनी वनप्लस

चीन की मोबाइल कंपनी शेनचेन वनप्लस टेक्नोलॉजीज ने आज दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया कि उसका साइनोजेन ऑपरेटिंग सिस्टम का संस्करण उससे अलग है जिसके लिए माइक्रोमैक्स के पास भारत में इस्तेमाल का विशेष लाइसेंस है।

नई दिल्ली : चीन की मोबाइल कंपनी शेनचेन वनप्लस टेक्नोलॉजीज ने आज दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया कि उसका साइनोजेन ऑपरेटिंग सिस्टम का संस्करण उससे अलग है जिसके लिए माइक्रोमैक्स के पास भारत में इस्तेमाल का विशेष लाइसेंस है।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने हाल ही में शेनचेज पर भारत में अपने हैंडसेट बेचने पर रोक लगा दी थी। अदालत ने गुड़गांव स्थित माइक्रोमैक्स इन्फोरमेटिक्स की उस याचिका पर यह रोक लगाई गई थी जिसमें कहा गया था कि चीन की कंपनी ने उसके विशेष लाइसेंस अधिकार का उल्लंघन किया है। चीन की कंपनी ने अब अदालत में कहा है कि उसके हैंडसेट में साइनोजेन सॉफ्टवेयर के सीएम11एस संस्करण का इस्तेमाल किया जा रहा है जबकि माइक्रोमैक्स का संस्करण अलग है।

शेनचेन की ओर से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि माइक्रोमैक्स व साइनोजेन के बीच समझौते का मतलब यह नहीं है कि साइनोजेन भारत में दूसरी मोबाइल कंपनियों से गठजोड़ नहीं कर सकती। उन्होंने कहा, इसका मतलब यह नहीं कि हम कारोबार नहीं कर सकते। मामले में कल आगे सुनवाई होगी।