close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कंगाल पाकिस्तान को यह पड़ोसी देश भी देगा झटका, फल-सब्‍जी पर बढ़ाएगा ड्यूटी

लगातार वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को पड़ोसी देश अफगानिस्तान की तरफ से बड़ा झटका लग सकता है. अफगानिस्तान के कई व्यापारियों ने अपनी सरकार से पाकिस्तान के मौसमी निर्यात पर शुल्क बढ़ाने का आह्वान किया है.

कंगाल पाकिस्तान को यह पड़ोसी देश भी देगा झटका, फल-सब्‍जी पर बढ़ाएगा ड्यूटी

नई दिल्ली : लगातार वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को पड़ोसी देश अफगानिस्तान की तरफ से बड़ा झटका लग सकता है. अफगानिस्तान के कई व्यापारियों ने अपनी सरकार से पाकिस्तान के मौसमी निर्यात पर शुल्क बढ़ाने का आह्वान किया है. मीडिया की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई. टोलो न्यूज के अनुसार, व्यापारियों ने आगे कहा कि फल और सब्जियों को लेकर सरकार को ना सिर्फ पाकिस्तान पर, बल्कि ईरान पर भी शुल्क बढ़ाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि घरेलू बाजार वर्तमान में ईरानी और पाकिस्तानी फलों और सब्जियों से भरे हुए हैं और यह सभी आफगानिस्तान में भी होते हैं. व्यापारियों ने यह भी कहा कि सरकार घरेलू उत्पादकों को बढ़ावा देने के लिए कुछ नहीं कर रही है. एक व्यापारी अशरफ ने कहा, "जब हमारे फलों का मौसम आता है, पाकिस्तान भारी शुल्क लगा देता है और हमें अपने उत्पादों को कम दाम पर बेचना पड़ता है."

एक अन्य व्यवसायी कोदरतुल्लाह ने कहा, "ईरान और पाकिस्तान के उत्पादों पर आयात शुल्क बढ़ाया जाना चाहिए. यह स्वयं सरकार के पक्ष में है. अगर अधिक शुल्क नहीं होगा तो इसका खामियाजा घरेलू कृषि बाजार को भुगतना पड़ेगा."

आलू के किसानों के लिए फसल का मौसम आ गया है, लेकिन बाजार नहीं होने के चलते उन्हें परेशानियां हो रही हैं. प्रति किलोग्राम आलू 12 अफगानी (0.15 डॉलर) में बिक रहा है.

ये वीडियो भी देखें: