close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इमरान खान की आय तीन साल में 3 करोड़ रुपये घटी, मीडिया रिपोर्ट में खुलासा

गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के वजीर-ए-आला इमरान खान की स्थिति भी सही नहीं है. सोमवार को मीडिया के माध्यम से सामने आई जानकारी में इस बात की पुष्टि हो रही है.

इमरान खान की आय तीन साल में 3 करोड़ रुपये घटी, मीडिया रिपोर्ट में खुलासा

इस्लामाबाद : गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के वजीर-ए-आला इमरान खान की स्थिति भी सही नहीं है. सोमवार को मीडिया के माध्यम से सामने आई जानकारी में इस बात की पुष्टि हो रही है. मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि पिछले तीन साल में इमरान खान की इनकम में तेजी से गिरावट आई है. इस सबसे बीच चौकाने वाली बात यह है कि पड़ोसी मुल्क में विपक्षी पार्टियों के नेताओं की नेट इनकम में लगातार इजाफा हो रहा है. इसके अलावा पाकिस्तान की वित्तीय स्थिति भी नाजुक बनी हुई है.

डॉन अखबार में प्रकाशित हुई रिपोर्ट
पाकिस्तान के प्रमुख अखतार डॉन में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट की दुनिया से राजनीति में आए इमरान खान की 2015 में इनकम पाकिस्तानी रुपये में 3.56 करोड़ रुपये थी. जो साल 2016 में घटकर 1.29 करोड़ रुपये रह गई. इसमें से 74 लाख रुपये विदेशों से आए थे. यानी एक साल में इसमें 50 प्रतिशत से भी ज्यादा की गिरावट आई. वहीं इमरान की इनकम साल 2017 में घटकर 47 लाख रुपये पर आ गई.

तीन साल में जबरदस्त गिरावट
रिपोर्ट में ऑफिशियल दस्तावेजों के हवाले से कहा गया कि साल 2015 में खान की इनकम में 10 लाख रुपये से थोड़ी ज्यादा बढ़ोतरी इस्लामाबाद में एक अपार्टमेंट की बिक्री से हुआ था. इसके अलावा विदेशों से 98 लाख रुपये मिले थे. दूसरी तरफ पाकिस्तानी संसद के निचले सदन में नेता प्रतिपक्ष शाहबाज शरीफ की नेट इनकम में लगातार इजाफा हो रहा है. साल 2015 में शाहबाज शरीफ की आय 76 लाख रुपये थी जो 2017 में बढ़कर एक करोड़ रुपये के पार चली गई.

साल 2015 में पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की कुल आय 10.5 करोड़ रुपये रही. इसमें उनकी कृषि से हुई इनकम भी शामिल है. 2016 में यह बढ़कर 11.4 करोड़ रुपये और 2017 में 13.4 करोड़ रुपये हो गई. उनके पास 7,748 एकड़ जमीन है. वहीं जरदारी के पुत्र बिलावल भुट्टो जरदारी पाकिस्तान और अन्य देशों में मौजूद संपत्ति के मामले में उनसे कहीं आगे हैं. दस्तावेजों के अनुसार उन्होंने इनकम के मामले में अपने पिता को पीछे छोड़ दिया है.

(इनपुट भाषा से भी)