ये हैं बाबा रामदेव के दो शिष्य, आज से WEF में दुनिया को कराएंगे योग

समिट में पहली बार दुनिया को योग मंत्र दिया जाएगा. पांच दिन तक चलने वाले दावोस समिट में रोजाना सुबह शाम दुनिया के शख्सियतों को योग की क्लास भी दी जाएगी. 

ये हैं बाबा रामदेव के दो शिष्य, आज से WEF में दुनिया को कराएंगे योग
बाबा रामदेव के साथ योग आचार्य स्मित और आचार्य भारद्वाज. (फोटो: ANI)

दावोस: स्विटजरलैंड के शहर दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) की सालाना बैठक की शुरुआत हो चुकी है. पीएम नरेंद्र मोदी इस समिट का उद्घाटन करेंगे और शाम 3:45 बजे ओपेनिंग स्पीच भी देंगे. समिट में पहली बार दुनिया को योग मंत्र दिया जाएगा. पांच दिन तक चलने वाले दावोस समिट में रोजाना सुबह शाम दुनिया के शख्सियतों को योग की क्लास भी दी जाएगी. इसके लिए पीएम मोदी के डेलीगेशन के साथ पतंजलि योग पीठ के दो योग आचार्य भी गए हैं. आचार्य स्मित और आचार्य भारद्वाज दावोस समिट में शिरकत कर रहे राष्ट्राध्यक्षों, दुनिया के टॉप कंपनियों के सीईओ और अन्य शख्सियतों को योग सिखाएंगे.

आचार्य ने PM का किया शुक्रिया
आचार्य स्मित और आचार्य भारद्वाज ने दावोस समिट में योगाभ्यास को लेकर खुशी जाहिर की है. उन्होंने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि पीएम की वजह से उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योग सिखाने का मौका मिला है.

योग गुरु रामदेव ने बताया, 'ये पहली बार है जब वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) पर योगाभ्यास किया जाएगा. हमारे दो आचार्य दावोस पहुंचे हैं. दोनों आचार्य वहां सुबह और शाम में योग कराएंगे.'

दोनों ही आचार्यों ने रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के संचालन में योग की शिक्षा पाई है. दावोस रवाना होने से पहले दोनों ने रामदेव का आशीर्वाद लिया.