close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना-वास्को एक्सप्रेस से गोवा पहुंचने वाले लोगों की होगी जांच, CM ने दिए आदेश

गोवा के पूर्व मंत्री रोहन खुंटे का कहना है कि ये लोग यहां अवैध तरीक से बस जाते हैं और इनका इस्तेमाल वोट बैंक के रूप में किया जाता है.

पटना-वास्को एक्सप्रेस से गोवा पहुंचने वाले लोगों की होगी जांच, CM ने दिए आदेश
(गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, फाइल फोटो.)

पणजी: गोवा के पूर्व मंत्री रोहन खुंटे ने बुधवार को गोवा के थिविम रेलवे स्टेशन पर पटना-वास्को एक्सप्रेस से पहुंच रहे बड़ी संख्या में मजदूरों को लेकर चिंता जताई. उन्होंने यह भी कहा कि राजनेता इन लोगों का इस्तेमाल वोटबैंक के रूप में कर सकते हैं. खुंटे की चिंताओं पर जवाब देते हुए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गोवा विधानसभा में कहा कि उन्होंने उत्तर गोवा के कलेक्टर को ट्रेन संख्या 12742 से आने वाले बड़ी संख्या में मजदूरों व उनके ठिकाने की जांच करने को कहा है.

खुंटे ने प्रश्नकाल के दौरान गोवा विधानसभा में कहा, "जब एक ट्रेन मजदूरों से भरी हुई गोवा पहुंचती है तो डर लगता है. मजदूर गोवा में काम के लिए आते हैं और इसके बाद पंचायतों के तत्वों की मदद से एक भूखंड हासिल करते हैं, वे घर बनाते है और मतदाता बन जाते है. वे कहां से आए, उनका पिछला जीवन क्या रहा इसके जांच की जरूरत है."

कर्नाटक के बाद अब गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, 10 विधायक बीजेपी में शामिल

खुंटे की यह टिप्पणी एक वायरल वीडियो के कुछ दिनों के बाद आई है, इस वीडियों में उत्तरी गोवा में थिविम रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों यात्री ट्रेन नंबर 12742 पटना-वास्को एक्सप्रेस के लिए कतारबद्ध हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक चर्चिल अलेमाओ ने राज्य में गोवा व गैर गोवा के लोगों के रोजगार अनुपात में विषमता का भी आरोप लगाया.