Paytm करेगा रेस्टोरेंट्स की इस तरह से मदद, राज्य सरकारों को भेजा प्रस्ताव
Advertisement

Paytm करेगा रेस्टोरेंट्स की इस तरह से मदद, राज्य सरकारों को भेजा प्रस्ताव

लॉकडाउन के चलते रेस्टोरेंट इंडस्ट्री को भी काफी बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है. हालांकि अब डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम ने रेस्टोरेंट की मदद करने के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया है और इसे 10 राज्यों के पास भेजा है.

 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः लॉकडाउन के चलते रेस्टोरेंट इंडस्ट्री को भी काफी बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है. हालांकि अब डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम ने रेस्टोरेंट की मदद करने के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया है और इसे 10 राज्यों के पास भेजा है. कंपनी को उम्मीद है कि राज्य सरकारें उसके प्रस्ताव को स्वीकार कर लेंगी, ताकि रेस्टोरेंट इंडस्ट्री को कोरोना वायरस से हुए झटके से निपटने में मदद मिले.

  1. रेस्टोरेंट इंडस्ट्री को भी काफी बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है
  2. पेटीएम ने रेस्टोरेंट की मदद करने के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया है
  3. कंटेनमेंट जोन को छोड़कर के पूरे देश में मॉल और रेस्टोरेंट खुल जाएंगे

यह दिया है प्रस्ताव
कंपनी ने राज्य सरकारों को जो प्रस्ताव भेजा है, उसमें कॉन्टैक्टलेस फूड ऑर्डर और पेमेंट को बढ़ावा देने का है, जिससे लोग रेस्टोरेंट में डाइन-इन और टेकअवे के जरिए अपना पसंदीदा खाना खा सकें. कंपनी ने अप्रैल में कहा था, कि उसने एक कॉन्टैक्टलेस इन स्टोर ऑर्डर देने के लिए तकनीक को विकसित किया है, जिसे स्कैन टू ऑर्डर नाम दिया गया है. इससे रेस्टोरेंट और खाने-पीने के स्टॉल सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ग्राहकों को मेन्यु, बिलिंग और कैश ट्रांजेक्शन कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: इस वित्त वर्ष में कितनी होगी आर्थिक गिरावट, RBI के सर्वे में सामने आए डराने वाले नतीजे

सोमवार से खुलेंगे रेस्टोरेंट
सोमवार से केवल कंटेनमेंट जोन को छोड़कर के पूरे देश में मॉल और रेस्टोरेंट खुल जाएंगे. इसके लिए पेटीएम ने यह क्यूआर कोड से लैस खाना ऑर्डर करने का तरीका निकाला है. अभी इस तरह के प्रस्ताव को 10 राज्यों के पास भेजा गया है और अन्य राज्यों में भी भेजा जाएगा. 

ये भी देखें-

रेस्टोरेंट के साथ किया करार
पेटीएम ने कहा है कि उसने देश भर के हजारों रेस्टोरेंट के साथ पार्टनरशिप कर चुकी है. हालांकि कौन-कौन से रेस्टोरेंट हैं, उनके बारे में नहीं बताया है. 

Trending news