देश के ऑनलाइन ग्रासरी बाजार में दाखिल होने के लिए पेटिएम मॉल खरीद सकता है देश की ये कंपनी
Advertisement

देश के ऑनलाइन ग्रासरी बाजार में दाखिल होने के लिए पेटिएम मॉल खरीद सकता है देश की ये कंपनी

डिजिटल वॉलेट कंपनी पेटिएम की ई कॉमर्स विंग पेटिएम मॉल किराना (grocery) उत्पाद उपलब्ध कराने वाली ऑनलाइन कंपनी बिग बास्केट में बड़ी हिस्सेदारी खरीद कर कंपनी का अधिग्रहण कर सकती है.

पेटिएम मॉल खरीद सकता है देश की ये ई कॉमर्स ग्रॉसरी कंपनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : डिजिटल वॉलेट कंपनी पेटिएम की ई कॉमर्स विंग पेटिएम मॉल किराना (grocery) उत्पाद उपलब्ध कराने वाली ऑनलाइन कंपनी बिग बास्केट में बड़ी हिस्सेदारी खरीद कर कंपनी का अधिग्रहण कर सकती है. यह जानकारी बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट में सामने आई है.

जल्द ही ई कॉमर्स कंपनी बिग बास्केट का हो सकता है अधिग्रहण
रिपोर्ट के अनुसार पेटिएम काफी समय से भारत में एक ऑनलाइन ग्राॅसरी प्लेटफार्म बनाने की योजना पर काम कर रही थी. देश के ई कॉमर्स बाजार में बड़ी हिस्सेदारी रखने वाली कंपनी पेटीएम में पैसा लगाने वाली चीन की कंपनी अलीबाबा ने फरवरी में बिग बास्केट में 200 मिलियन डॉलर का निवेश किया है. वहीं पेटीएम भी इस कंपनी के शेयरों में निवेश करने में रुचि दिखा रहा है. ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले समय में ऑनलाइन ग्राॅसरी प्रोडक्ट उपलब्ध कराने वाली कंपनी बिग बास्केट का अधिग्रहण हो सकता है. रिपोर्ट के अनुसार इस अधिग्रहण के लिए बातचीत अंतिम चरण में चल रही है. 

ये भी पढें : एक हुईं Flipkart और इजराइल की Upstream कॉमर्स, अमेजन को देंगी टक्कर

देश के ई कॉमर्स बाजार में फ्लिपकार्ट और अमेजन की 95 फीसदी हिस्सेदारी है
देश के ई कॉमर्स बाजार में फ्लिपकार्ट और अमेजन की बड़ी हिस्सेदारी है. ये दोनों कंपनियां की ई कॉमर्स मार्केट में हिस्सेदारी 95 फीसदी की है. ऐसे में अलीबाबा और पेटिएम मॉल इस बाजार में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. ऐेसे में इन कंपनियों की बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने में बिग बास्केट की महत्वपूर्ण हिस्सेदारी होगी. हाल ही में वॉलमार्ट की कंपनी फ्लिपकार्ट देश के ऑनलाइन ग्रॉसरी सेगमेंट में 400 मिलियन डॉलर  निवेश करने की तैयारी कर रही है.

 

 

 

 

 

ये भी देखे

Trending news