close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Paytm में नौकरी का शानदार मौका, 300 लोगों को जल्द मिलेगा रोजगार

पेटीएम मॉल में अलीबाबा ने निवेश किया है. यह कंपनी बहुत तेजी से ऑनलाइन से ऑफलाइन बाजार में आगे बढ़ रही है.

Paytm में नौकरी का शानदार मौका, 300 लोगों को जल्द मिलेगा रोजगार
पिछले दिनों 200 लोगों को नौकरी लगी थी. (फाइल)

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स कंपनी पेटीएम मॉल की योजना अगले कुछ महीनों में 300 लोगों को नौकरी देने की है. यह कंपनी के हाल में नौकरी पर रखे गए 200 लोगों से अलग होगी. चीन की अलीबाबा से वित्त पोषित पेटीएम मॉल देश की तेजी से ऑनलाइन से ऑफलाइन (ओ2ओ) कंपनी है. पिछले छह महीने में कंपनी का ओ2ओ कारोबार 200 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर से बढ़ा है.

पेटीएम मॉल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीनिवास मोथे ने कहा, 'हमें ओ2ओ कारोबार में मजबूत वृद्धि की संभावना है. इस वृद्धि को बरकरार रखने के लिए हमने अपने कुछ कर्मचारी समूहों को पुनगर्ठित किया है और 200 से अधिक लोगों को अपने कारोबार से जोड़ा है.' उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ महीनों में उनकी योजना 300 और लोगों को नौकरी देने की है. यह कारोबार, प्रौद्योगिकी और उत्पाद श्रेणी में होगी.

Paytm जल्द शुरू करेगा यह सर्विस, घर बैठे कमाई कर सकते हैं यूजर्स

पेटीएम मॉल के बिजनेस को बढ़ाने के लिए कंपनी 1000 से भी ज्‍यादा लोगों को वन97 कम्‍युनिकेशंस से ई-कॉमर्स विंग में ला चुकी है. हाल ही में पेटीएम मॉल को अलीबाबा की तरफ से फंड भी मिला है. पिछले दिनों एक रिपोर्ट आई थी जिसके मुताबिक, भारत में नौकरी करने के लिए बेस्ट कंपनी में पेटीएम चौथे स्थान पर है.

देश के ऑनलाइन ग्रासरी बाजार में दाखिल होने के लिए पेटिएम मॉल खरीद सकता है देश की ये कंपनी

पिछले दिनों पेटीएम ने ऐलान किया कि आप इस प्लेटफॉर्म के जरिए शेयर बाजार में निवेश कर कमा सकते हैं. Paytm मनी 1 अप्रैल से काम कर रही है. SEBI ने भी पेटीएम मनी को मंजूरी दे दी है. इस एप्लीकेशन की मदद से शेयर की खरीद बिक्री की जा सकती है. म्यूचुअल फंड बिजनेस में कंपनी पहले से ही काम कर रही है. BSE और NSE के लिए ब्रोकर मेंबरशिप मिल जाने के बाद अब कंपनी जल्द ही स्टॉक एक्सचेंज के साथ इनवेस्टिंग और ट्रेडिंग प्रोडक्ट शुरू करेगी.