वरिष्ठ नागरिकों का साथी बना पेटीएम पेमेंट बैंक, बुजुर्गों के लिए लॉन्च हुई ये नई सुविधा
Advertisement

वरिष्ठ नागरिकों का साथी बना पेटीएम पेमेंट बैंक, बुजुर्गों के लिए लॉन्च हुई ये नई सुविधा

 कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते अभी ज्यादातर लोग घर में हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते अभी ज्यादातर लोग घर में हैं. ऐसे में सरकार ने घर से बाहर निकलने पर पूरी तरह से रोक लगा रखी है. इस वजह से वरिष्ठ नागरिक एटीएम से कैश निकालने के लिए नहीं जा पा रहे हैं. इन मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm Payments Bank) ने एक नई सेवा लॉन्च की है, जिसके चलते वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों की नकदी संबंधी समस्या का निदान मिल जाएगा. 

  1. कोरोना काल में डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा दे रहे हैं.
  2. सरकार ने भी वरिष्ठ नागरिकों को घर से बाहर निकलने पर पूरी तरह से रोक लगा रखी है. 
  3. वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगों को नकदी संबंधी समस्या से मिलेगा निदान

शुरू की कैश एट होम सेवा
पेटीएम पेमेंट बैंक के सीईओ और एमडी सतीश कुमार गुप्ता ने कहा कि हम कोरोना काल में डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा दे रहे हैं. इसी क्रम में कैश एट होम सेवा (Cash at Home) शुरू किया है. यह सेवा उन लोगों के लिए शुरू की गई है, जो बीमारी या फिर बढ़ती उम्र की वजह से एटीएम या फिर बैंक नहीं जा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: शराब की होम डिलीवरी आज से हो गई है शुरू, जानें पूरी खबर

ऐसे कर सकते हैं सेवा का उपयोग
कैश एट होम सर्विस का उपयोग करने के लिए वरिष्ठ नागरिकों के पास पेटीएम पेमेंट बैंक का बचत खाता होना चाहिए. बैंक के ऐप पर जाकर उनको जितना पैसा चाहिए वो एंटर करना होगा. इसके बाद अपने आवेदन को सबमिट करना होगा. इसके बाद बैंक का एग्जिक्यूटिव उनके रजिस्टर्ड पते पर दो दिन के अंदर कैश डिलीवर कर देगा. इस सेवा से वरिष्ठ नागरिकों कम से कम एक हजार रुपये और अधिकतम पांच हजार रुपये तक प्राप्त कर सकते हैं.

सरकार की 400 स्कीमों की मिलेगी सब्सिडी
बैंक ने हाल ही में डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर सेवा भी शुरू कर दिया है, जिसमें सरकार की तरह से जारी 400 योजनाओं की सब्सिडी सीधे ग्राहकों के बैंक खातों में ट्रांसफर हो सकती हैं. 

Trending news