Zee Rozgar Samachar

लोगों को पसंद आई Kia मोटर्स की ये कार, रिकॉर्ड बिक्री हुई

वाहन कंपनी किया मोटर्स (Kia Motors) इंडिया ने गुरुवार को कहा कि उसकी हाल में पेश सोनेट के एसयूवी (SUV Kia Sonet) श्रेणी में बेहतर प्रदर्शन की बदौलत पिछले महीने उसकी खुदरा बिक्री अब तक के सर्वाधिक स्तर पर पहुंच गई.

लोगों को पसंद आई Kia मोटर्स की ये कार, रिकॉर्ड बिक्री हुई

नई दिल्ली: वाहन कंपनी किया मोटर्स (Kia Motors) इंडिया ने गुरुवार को कहा कि उसकी हाल में पेश सोनेट के एसयूवी (SUV Kia Sonet) श्रेणी में बेहतर प्रदर्शन की बदौलत पिछले महीने उसकी खुदरा बिक्री अब तक के सर्वाधिक स्तर पर पहुंच गई.

किया मोटर्स के बयान के अनुसार, कंपनी की खुदरा बिक्री पिछले महीने 18,676 इकाई रही. यह सितंबर 2019 में 7,554 इकाइयों के मुकाबले दो गुनी से भी अधिक है. बिक्री बढ़ने में महत्वपूर्ण भूमिका सोनेट की रही है. इस काम्पैक्ट एसयूवी को 18 सितंबर को पेश किया गया. सोनेट की बिक्री इसे पेश किए जाने के केवल 12 दिनों में 9,266 इकाई रही.

कंपनी के अनुसार, उसकी पहली गाड़ी सेल्टोस का प्रदर्शन भी अच्छा बना हुआ है. पिछले महीने इसकी बिक्री 9,079 इकाई रही. किया मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी कूकहिम शीम ने कहा, ‘भारतीय वाहन बाजार में उम्मीद से बेहतर सुधार देखने को मिल रहा है और हमने जो योजना बनाई है, उसके हिसाब से हम आगे बढ़ रहे हैं. हमारे तीसरे उत्पाद और पहली काम्पैक्ट एसयूवी किया सोनेट ने पूरा बदलाव ला दिया है.’

ये भी पढ़ें:- महात्‍मा के 'मंत्र': वो रोचक किस्‍से जो बदल सकते हैं आपकी जिंदगी

उन्होंने कहा कि सेल्टोस और कार्निवल जैसे दूसरे वाहनों की बिक्री भी उत्साहजनक है. इस मजबूत उत्पाद पोर्टफोलियो के साथ कंपनी को निरंतर आगे बढ़ने का भरोसा है. शीम ने कहा, ‘सोनेट की बुकिंग दैनिक आधार पर लगातार बढ़ रही है. यह अब 35,000 पहुंच गई है. वहीं सेल्टोस की भी लगातार अच्छी मांग बनी हुई है.’

उन्होंने कहा कि घरेलू बिक्री के अलावा किया भारत को निर्यात केंद्र बनाने की दिशा में भी काम कर रही है. कंपनी ने 70 निर्यात बाजारों को चिन्हित किया है और अगले 12 महीने में 50,000 इकाइयों के निर्यात का लक्ष्य है. कंपनी ने कहा कि सोनेट की मांग और सेल्टोस तथा कार्निवल की अच्छी बिक्री देखते हुए यह पता चलता है कि घरेलू बाजार में मांग सुधर रही है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.