close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PepsiCo उत्तर प्रदेश में निवेश करेगी 514 करोड़, 1500 लोगों को मिलेगा रोजगार

 कंपनी की निवेश की यह नई योजना 2022 तक देश में अपने स्नैक्स बिजनेस को दोगुना करने के लिए पेप्सीको के लक्ष्य के अनुरूप है.

PepsiCo उत्तर प्रदेश में निवेश करेगी 514 करोड़, 1500 लोगों को मिलेगा रोजगार
फाइल फोटो

लखनऊ: पेप्सीको इंडिया (PepsiCo) उत्तर प्रदेश में ग्रीनफील्ड स्नैक्स मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करेगी. इसके तहत कंपनी अगले तीन सालों में 514 करोड़ रुपये निवेश करेगी. इससे 1500 लोगों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा. कंपनी की निवेश की यह नई योजना 2022 तक देश में अपने स्नैक्स बिजनेस को दोगुना करने के लिए पेप्सीको के लक्ष्य के अनुरूप है. उत्तर प्रदेश में निवेशक शिखर सम्मेलन के समारोह में पेप्सीको के वरिष्ठ नेतृत्व ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधियों के साथ एक समझौतापत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए.

इस प्रोजेक्ट के तहत, पेप्सीको इंडिया उत्तर प्रदेश में आलू किसानों का सामाजिक आर्थिक विकास संभव बनाने के लिए कृषि के सर्वश्रेष्ठ अभ्यासों के उपयोग में सहयोग करेगा. सप्लाई चेन में सहयोग के लिए कंपनी कोल्ड स्टोरेज सुविधा की स्थापना करेगा और इससे राज्य में अनुषंगी एवं अन्य सहयोगी उद्योगों के विकास में मदद मिलेगी.

पेप्सीको इंडिया के प्रेसिडेंट एवं सीईओ अहमद अल शेख ने कहा, "हम अगले कुछ सालों में अपना स्नैक्स बिजनेस दोगुना करना चाहते हैं, इसलिए हम उत्तर प्रदेश में अपने विस्तार के लिए लगभग 514 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे. इससे न केवल नौकरियां एवं अनुषंगी उद्योग निर्मित होंगे, बल्कि राज्य में आलू किसानों की सामाजिक-आर्थिक प्रगति भी संभव होगी."