कल से और सस्‍ता होगा पेट्रोल-डीजल, कीमतों में दो-तीन रुपये कटौती के आसार!
Advertisement

कल से और सस्‍ता होगा पेट्रोल-डीजल, कीमतों में दो-तीन रुपये कटौती के आसार!

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर कटौती के आसार हैं। एक सितंबर से पेट्रोल और डीजल और सस्‍ता हो सकता है। इसकी कीमतों में दो से तीन रुपये तक की कटौती हो सकती है। पेट्रोलियम कंपनियों की पाक्षिक बैठक में इस पर निर्णय किया जा सकता है।

कल से और सस्‍ता होगा पेट्रोल-डीजल, कीमतों में दो-तीन रुपये कटौती के आसार!

नई दिल्‍ली : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर कटौती के आसार हैं। एक सितंबर से पेट्रोल और डीजल और सस्‍ता हो सकता है। इसकी कीमतों में दो से तीन रुपये तक की कटौती हो सकती है। पेट्रोलियम कंपनियों की पाक्षिक बैठक में इस पर निर्णय किया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई भारी गिरावट को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती हो सकती है। गौर हो कि 15 जुलाई को समीक्षा के बाद पेट्रोल की कीमतों में 1 रुपये 27 पैसे की कटौती की गई थी और डीजल की कीमतों में 1 रुपये 17 पैसे की कटौती की गई थी। पिछले दिनों से लगातार क्रूड आल की कीमतों में गिरावट दर्ज की जा रही है।  पिछले 15 दिनों में क्रूड आयल की कीमतों में गिरावट का असर दुनियाभर के शेयर बाजारों पर भी देखने को मिला। अमेरिकी क्रूड ऑयल में गिरावट की वजह से अमेरिकी शेयर बाजार में भी ऐतिहासिक गिरावट दर्ज की गई।

बता दें कि 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 50.68 डॉलर प्रति बैरल थी। वहीं इस हफ्ते में क्रूड ऑयल की कीमत घटकर 44.28 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गई है। इस वजह से तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती करने का निर्णय ले सकती हैं।

Trending news