Petrol Price Today: दिवाली के अगले दिन लगा बड़ा झटका! कई शहरों में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, चेक करें पूरी लिस्ट
Advertisement

Petrol Price Today: दिवाली के अगले दिन लगा बड़ा झटका! कई शहरों में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, चेक करें पूरी लिस्ट

Petrol-Diesel Price Today:  दिवाली के अगले दिन कई शहरों में ईंधन की कीमतों में इजाफा हो गया है. वहीं, ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में कल मामूली उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. आइए चेक करें आज किन-किन शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) में इजाफा हो गया है-

Petrol Price Today: दिवाली के अगले दिन लगा बड़ा झटका! कई शहरों में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, चेक करें पूरी लिस्ट

Petrol Price Today: पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में लंबे समय से राहत देखने को मिल रही है, लेकिन दिवाली के अगले दिन कई शहरों में ईंधन की कीमतों में इजाफा हो गया है. वहीं, ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में कल मामूली उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. सरकारी तेल कंपनियों की ओर से हर दिन ईंधन की कीमतों की समीक्षा की जाती है. आइए चेक करें आज किन-किन शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) में इजाफा हो गया है-

किस राज्य में बढ़े रेट्स?
दिवाली के अगले दिन देश की सभी महानगरों में तो कीमतों में बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन यूपी के कई बड़े शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेजी देखने को मिली है. वहीं, बिहार में भी लगातार कीमतें स्थिर बनी हुई हैं. 

IOCL ने दी जानकारी
इंडियन ऑयल की ऑफिशियल वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, आज यूपी के गौतम बुद्ध नगर जिले (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) में तेल की कीमतों में 31 पैसे का इजाफा हुआ है, जिसके बाद यहां पर पेट्रोल की कीमत बढ़कर 97 रुपये और डीजल का भाव 28 पैसे बढ़कर 90.14 रुपये प्रति लीटर हो गया है. 

यहां भी महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल
इसके अलावा गाजियाबाद में पेट्रोल की कीमत 35 पैसे बढ़कर 96.58 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 33 पैसे बढ़कर 89.75 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, यूपी की राजधानी लखनऊ में भी पेट्रोल और डीजल का भाव 8 पैसे बढ़कर 96.44 और 89.64 रुपये प्रति लीटर हो गया है. 

महानगरों में चेक करें पेट्रोल-डीजल का भाव-
>> दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर
>> मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर
>> चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर
>> कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर

हर दिन 6 बजे जारी होते हैं रेट्स
आपको बता दें हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी होती है. पेट्रोल और डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है. यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम इतने अधिक दिखाई देते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news