close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पेट्रोल के रेट में लगातार पांचवें दिन राहत जारी, डीजल भी स्थिर

पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel price) के पिछले दिनों रिकॉर्ड कीमत पर पहुंचने के बाद तेल कंपनियों की तरफ से दी जा रही राहत का सिलसिला लगातार जारी है. सोमवार को लगातार पांचवे दिन पेट्रोल के रेट में राहत देखने को मिली.

पेट्रोल के रेट में लगातार पांचवें दिन राहत जारी, डीजल भी स्थिर

नई दिल्ली : पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel price) के पिछले दिनों रिकॉर्ड कीमत पर पहुंचने के बाद तेल कंपनियों की तरफ से दी जा रही राहत का सिलसिला लगातार जारी है. सोमवार को लगातार पांचवे दिन पेट्रोल के रेट में राहत देखने को मिली. वहीं डीजल में लगातार तीन दिन की गिरावट के बाद सोमवार को स्थिरता देखी गई. इससे पहले पेट्रोल में 5 पैसे और डीजल में 7 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई. सोमवार सुबह को दिल्ली में पेट्रोल पुराने स्तर यानी 73.27 रुपये और डीजल 66.17 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

अक्टूबर की शुरुआत से अब तक पेट्रोल के रेट में 1 रुपये लीटर से भी ज्यादा की गिरावट आ चुकी है. वहीं डीजल में 1 रुपये प्रति लीटर की गिरावट आई है. सोमवार सुबह कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव क्रमश: 75.92 रुपये, 78.88 रुपये और 76.10 रुपये के स्तर पर बना हुआ है. डीजल का रेट भी क्रमश: 68.53 रुपये, 69.35 रुपये और 69.90 रुपये के स्तर पर चल रहा है. जानकारों का कहना है फिलहाल क्रूड ऑयल के भाव में स्थिरता का माहौल चल रहा है.

सऊदी अरामको पर हमले के बाद अब तक पेट्रोल में करीब ढाई रुपये प्रति लीटर की तेजी दर्ज की गई और डीजल भी डेढ़ रुपये से ज्यादा महंगा हो गया है. सोमवार सुबह ब्रेंट क्रूड 59.22 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 53.79 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.