close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चुनावी नतीजों से पहले फिर सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, ये रहा आज का भाव

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव (Petrol Diesel price) के नतीजे आने से पहले पेट्रोल-डीजल के रेट में गुरुवार को फिर से गिरावट दर्ज की गई. इससे एक दिन पहले पेट्रोल-डीजल के रेट में स्थिरता देखी गई थी.

चुनावी नतीजों से पहले फिर सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली : महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol Diesel price) में गुरुवार को फिर से गिरावट दर्ज की गई. इससे एक दिन पहले पेट्रोल-डीजल के रेट में स्थिरता देखी गई थी. गुरुवार सुबह पेट्रोल के भाव में 5 पैसे और डीजल में भी 5 पैसे प्रति लीटर की कमी देखी गई. गुरुवार सुबह दिल्ली में पेट्रोल गिरकर 73.17 रुपये प्रति लीटर पर देखा गया. वहीं डीजल भी 66.06 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया.

गुरुवार सुबह कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव क्रमश: 75.82 रुपये, 78.78 रुपये और 76.00 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. वहीं डीजल का भाव भी क्रमश: 68.42 रुपये, 69.24 रुपये और 69.78 रुपये के स्तर पर देखा गया. जानकारों का कहना है क्रूड ऑयल के भाव में स्थिरता का माहौल आगे भी चलता रहेगा. अक्टूबर की शुरुआत से अब तक पेट्रोल के रेट में करीब 1.50 रुपये प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की जा चुकी है. वहीं डीजल में भी 1.25 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की गिरावट आई है.

सऊदी अरामको पर हमले के बाद कुछ ही दिन में पेट्रोल के रेट में करीब ढाई रुपये प्रति लीटर की तेजी दर्ज की गई थी. वहीं डीजल भी डेढ़ रुपये से ज्यादा महंगा हो गया था. अब क्रूड ऑयल के रेट में कटौती होने के बाद घरेलू बाजार में भी कीमत में कमी आ रही है. गुरुवार सुबह ब्रेंट क्रूड 60.81 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 55.50 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.