close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लगातार तीसरे दिन टूटे पेट्रोल के रेट, डीजल में कोई बदलाव नहीं

क्रूड ऑयल के भाव में चल रहे अप-डाउन के बीच घरेलू बाजार में शनिवार को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल के रेट में 5 पैसे की गिरावट आई. डीजल के रेट एक दिन की टूट के बाद शनिवार को भी स्थिर रहे.

लगातार तीसरे दिन टूटे पेट्रोल के रेट, डीजल में कोई बदलाव नहीं

नई दिल्ली : क्रूड ऑयल के भाव में चल रहे अप-डाउन के बीच घरेलू बाजार में शनिवार को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल के रेट में 5 पैसे की गिरावट आई. डीजल के रेट एक दिन की टूट के बाद शनिवार को भी स्थिर रहे. इससे पहले शुक्रवार को पेट्रोल के रेट में 6 पैसे प्रति लीटर की कमी आई थी. दिल्ली में शनिवार सुबह पेट्रोल के रेट 5 पैसे प्रति लीटर की गिरावट के बाद 73.24 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गए. डीजल में कोई गिरावट नहीं देखी गई और इसके भाव 66.18 रुपये प्रति लीटर के पुराने स्तर पर ही कायम रहे.

महानगरों में पेट्रोल-डीजल के रेट
कोलकाता में पेट्रोल के रेट में 2 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई. लेकिन डीजल के भाव अपरिवर्तित रहे. शनिवार सुबह सुबह दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 73.24 रुपये, 75.81 रुपये, 78.85 रुपये और 76.07 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गए. चारों महानगरों में डीजल के दाम पुराने स्तर पर क्रमश: 66.18 रुपये, 68.29 रुपये और 69.37 रुपये और 69.91 रुपये प्रति लीटर पर बने हुए हैं.

सात महीने के हाई पर पेट्रोल
गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के रेट अभी तक के सबसे ऊपरी स्तर पर चल रहे हैं. इससे पहले 29 नवंबर 2018 को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 73.24 रुपये प्रति लीटर ही था. वहीं 28 नवंबर को पेट्रोल का रेट 73.57 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर था. इंटरनेशनल लेवल पर WTI क्रूड 56.20 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 63.37 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर बना हुआ है.