close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लगातार दूसरे दिन कम हुए पेट्रोल के दाम, डीजल स्थिर, ये रहा आज का भाव

महीने के पहले दिन पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel price) में गिरावट के बाद दूसरे दिन डीजल में स्थिरता का माहौल रहा. जबकि लगातार दूसरे दिन पेट्रोल की कीमत में गिरावट आई.

लगातार दूसरे दिन कम हुए पेट्रोल के दाम, डीजल स्थिर, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली : महीने के पहले दिन पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel price) में गिरावट के बाद दूसरे दिन डीजल में स्थिरता का माहौल रहा. जबकि लगातार दूसरे दिन पेट्रोल की कीमत में गिरावट आई. 1 नवंबर को पेट्रोल के रेट में 6 पैसे और डीजल में 5 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई. शनिवार सुबह पेट्रोल में 5 पैसे प्रति लीटर की और गिरावट आई, डीजल पुराने स्तर पर ही कायम रहा. शनिवार सुबह दिल्ली में पेट्रोल 72.81 रुपये और डीजल 65.80 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया.

शनिवार सुबह कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव क्रमश: 75.52 रुपये, 78.48 रुपये और 75.68 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. वहीं डीजल का भाव पुराने स्तर पर क्रमश: 68.19 रुपये, 68.99 रुपये और 69.54 रुपये पर कायम रहा. जानकारों का कहना है कि क्रूड ऑयल के भाव में अभी हल्की उठा-पटक का दौर आने वाले समय में भी जारी रहेगा. अक्टूबर के महीने में पेट्रोल के रेट में करीब 2 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 1.50 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की गिरावट आई है.

सऊदी अरामको पर हमले के बाद कुछ ही दिन में पेट्रोल के रेट में करीब ढाई रुपये प्रति लीटर की तेजी दर्ज की गई थी. डीजल भी डेढ़ रुपये से ज्यादा महंगा हो गया था. अब क्रूड ऑयल के रेट में कटौती होने के बाद घरेलू बाजार में भी कीमत में कमी आ रही है. शनिवार सुबह ब्रेंट क्रूड 61.69 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 56.20 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.