close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छह दिन की गिरावट के बाद पेट्रोल स्थिर, डीजल में भी बदलाव नहीं

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड ऑयल की कीमत में चल रही उठा-पटक के बीच पेट्रोल की कीमत में बुधवार को स्थिरता रही. इससे पहले पेट्रोल में लगातार छह दिन तक गिरावट दर्ज की गई.

छह दिन की गिरावट के बाद पेट्रोल स्थिर, डीजल में भी बदलाव नहीं

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड ऑयल की कीमत में चल रही उठा-पटक के बीच पेट्रोल की कीमत में बुधवार को स्थिरता रही. इससे पहले पेट्रोल में लगातार छह दिन तक गिरावट दर्ज की गई. दो दिन की गिरावट के बाद डीजल के भाव भी बुधवार को स्थिर रहे. दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल में 13 पैसे और डीजल में 7 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई थी. दिल्ली में बुधवार सुबह पेट्रोल के रेट 72.86 रुपये प्रति लीटर के पुराने स्तर पर ही देखे गए. वहीं डीजल भी 66.00 रुपये के स्तर पर कायम रहा.

मेट्रो सिटी में पेट्रोल के रेट
कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 75.50 रुपये, 78.48 रुपये और 75.67 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर बने रहे. इसके अलावा डीजल के दाम क्रमश: 68.19 रुपये, 69.17 रुपये और 69.72 रुपये प्रति लीटर पर बने हुए हैं.

आपको बता दें 1 जुलाई 2019 को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 70.44 रुपये और डीजल की कीमत 64.27 रुपये प्रति लीटर थी. पांच जुलाई को पेश हुए आम बजट में पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी और सेस लगाया गया था. इसके बाद दोनों की कीमत में तेजी आई थी. इंटरनेशनल लेवल पर WTI क्रूड 58.46 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 65.13 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर बना हुआ है.