लगातार छठे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल में भी राहत जारी, ये रहा आज का भाव
Advertisement

लगातार छठे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल में भी राहत जारी, ये रहा आज का भाव

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दामों में हल्की तेजी के बीच मंगलवार सुबह पेट्रोल के रेट में लगातार छठे दिन गिरावट देखी गई. हालांकि डीजल के भाव सोमवार की तरह ही स्थिर रहे.

लगातार छठे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल में भी राहत जारी, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दामों में हल्की तेजी के बीच मंगलवार सुबह पेट्रोल के रेट में लगातार छठे दिन गिरावट देखी गई. हालांकि डीजल के भाव सोमवार की तरह ही स्थिर रहे. इससे पहले सोमवार को पेट्रोल के रेट में 15 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई थी, जबकि डीजल में कोई बदलाव नहीं हुआ था. दिल्ली में मंगलवार सुबह पेट्रोल 9 पैसे गिरकर 72.28 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया, डीजल पुराने स्तर 65.94 रुपये पर ही बना हुआ है.

मेट्रो सिटी में पेट्रोल के रेट
दिल्ली में सोमवार सुबह पेट्रोल के रेट 72.28 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गए. वहीं डीजल 65.94 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर बिक रहा है. मंगलवार को कोलकाता, मुंबई में पेट्रोल का रेट 9 पैसे और चेन्नई में 10 पैसे प्रति लीटर लुढ़का. इसके साथ ही कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के रेट क्रमश: 74.97 रुपये, 77.93 रुपये और 75.09 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गए. डीजल में कोई बदलाव नहीं हुआ, इसलिए यह पुराने स्तर क्रमश: 68.17 रुपये, 69.11 रुपये और 69.64 रुपये प्रति लीटर पर ही बना रहा.

आपको बता दें 1 जुलाई 2019 को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 70.44 रुपये और डीजल की कीमत 64.27 रुपये प्रति लीटर थी. पांच जुलाई को पेश हुए आम बजट में पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी और सेस लगाया गया था. इसके बाद दोनों की कीमत में तेजी आई थी. इंटरनेशनल लेवल पर WTI क्रूड 54.78 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 59.98 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया.

Trending news