लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, ये रहा आज का भाव
Advertisement

लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, ये रहा आज का भाव

Petrol-Diesel Price : अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत में नरमी के बीच शुक्रवार को घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के रेट में कटौती देखी गई. तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के रेट में लगातार दूसरे दिन कमी की है.

लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, ये रहा आज का भाव

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत में नरमी के बीच शुक्रवार को घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol-Diesel Price) में कटौती देखी गई. तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के रेट में लगातार दूसरे दिन कमी की है. एक दिन पहले तक दिल्ली में पेट्रोल पिछले छह दिन से और डीजल पांच दिन से एक ही स्तर पर बना हुआ था. शुक्रवार सुबह पेट्रोल के रेट में 9 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 6 पैसे प्रति लीटर की कमी देखी गई. इसके साथ ही दिल्ली में पेट्रोल गिरकर 71.86 रुपये और डीजल 65.14 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया.

आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के रेट
शुक्रवार सुबह कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के रेट क्रमश: 74.58 रुपये, 77.54 रुपये और 74.67 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर कायम रहे. इसी तरह कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल क्रमश: 67.54 रुपये, 68.31 रुपये और 68.85 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

जानकारों को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में पेट्रोल-डीजल के रेट में और भी गिरावट आ सकती है. इंटरनेशनल लेवल पर WTI क्रूड 56.39 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 60.99 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर चल रहा है.(

Trending news