Petrol Diesel Price Today, 22 January 2021: मुंबई में पेट्रोल 92 पार, घर बैठे जानें अपने शहर के दाम
Advertisement

Petrol Diesel Price Today, 22 January 2021: मुंबई में पेट्रोल 92 पार, घर बैठे जानें अपने शहर के दाम

देश में सरकारी तेल कंपनियों की ओर से पेट्रोल (Petrol Price Today) और डीजल (Diesel Price Today) के दामों में बढ़ोतरी दर्ज हुई है. जानें कैसे आप घर बैठे अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं.

 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: देश में तेल कंपनियों की तरफ से लगातार पेट्रोल (Prtrol Price) और डीजल (Diesel Price)के दामों में बढ़ोतरी जारी है. आज एक बार फिर पेट्रोल. डीजलों की कीमत में उछाल आया है.  डीजल के दाम में 23 से 27 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. वहीं, पेट्रोल की कीमत 22 से 25 पैसे बढ़ी है.

कहां, कितनी है कीमत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत पहली बार 85.45 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गई. तेल विपणन कंपनियों द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी की गई है. मुंबई में पेट्रोल 92 रुपये प्रति लीटर हो गई है. इसके साथ ही मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं, दिल्ली में डीजल चार अक्टूबर 2018 को 75.45 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर था.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) के मुताबिक दिल्ली (Delhi) मुंबई (Mumbai), कोलकाता (Kokata), और चेन्नई (Chennai) में एक पेट्रोल और डीजल के दाम कुछ इस प्रकार है-

दिल्ली में डीजल की कीमत 75.65  है. पेट्रोल की कीमत 85.45 रुपये प्रति लीटर है.
कोलकाता में डीजल की कीमत 79.23 है. पेट्रोल 86.87 रुपये प्रति लीटर है.
मुंबई में डीजल 82.40 और पेट्रोल 92.04 रुपये प्रति लीटर है.
चेन्नई में पेट्रोल के दाम 88.07 तक पहुंचे हैं और डीजल 80.90 रुपये प्रति लीटर है.

यह भी पढ़ें: Bird Flu: तीन राज्यों में मुर्गियों में मिला वायरस, जानें लक्षण और बचाव के उपाय

VIDEO

घर बैठे जानें अपने शहर में दाम

अब आप घर बैठे अपने शहर के पेट्रोल और डीजल के दाम जान सकते हैं. इस बारे में इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट पर जानकारी दी गई है. इसके मुताबिक आपको आरएसपी और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. इसके बाद आपके शहर के डीजल-पेट्रोल के दाम एसएमएस के जरिये आपको प्राप्त हो जाएंगे.

LIVE TV

Trending news