Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानिए आपके शहर में कितना है रेट
X

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानिए आपके शहर में कितना है रेट

Petrol-Diesel Price Today: आज लगातार चौथे दिन पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़त हुई है. पिछले 23 दिन में 18वीं बार पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़े हैं. देश के ज्यादातर शहरों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये लीटर से ऊपर पहुंच गए हैं.

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानिए आपके शहर में कितना है रेट

नई दिल्ली. महंगाई की मार से आम आदमी परेशान है. लगातार बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. आज लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में उछाल आया है. तेल कंपनियों ने शनिवार, 23 अक्टूबर के लिए पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए है. लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है. राजधानी दिल्ली में आज एक बार फिर पेट्रोल की कीमतों में 35 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है. वहीं, डीजल भी महंगा हुआ है. 

लगातार 4 दिन से बढ़ रहे हैं दाम

दिल्ली में आज पेट्रोल 107.24 रुपये प्रति लीटर पर औैर डीजल 95.98 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 113.08 पैसे प्रति लीटर और डीजल की 103.97 रुपये प्रति लीटर है. आखिरी बार 5 सितंबर को दाम कम किये गए थे, तब देश के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल 15 पैसे तक सस्ता हुआ था. 

ये भी पढ़ें: PF अकाउंट में आ गया है ब्याज, ऐसे 1 घंटे में निकाल सकते हैं पैसा; जानें पूरा प्रोसेस

जानें आपके शहर का भाव

Petrol-Diesel Price Today:

क्या कहते हैं एक्सपर्ट 

अक्टूबर में पेट्रोल-डीजल के भाव में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हो रही है. एक्सपर्ट का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल का रेट 90 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच सकता है. ऐसे में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों में अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

जानें हर शहर में अलग क्यों होते हैं रेट?

हर शहर में पेट्रोल का रेट अलग-अलग होने की वजह Tax है. वहीं, अलग-अलग राज्यों में राज्य सरकारें अलग-अलग रेट से टैक्स वसूलती हैं. वहीं, हर शहर के हिसाब से नगर निगम, नगर पालिकाओं के भी टैक्स होते हैं. शहर के हिसाब से अलग अलग होते हैं, जिन्हें लोकल बॉडी टैक्स भी कहा जाता है. बता दें कि हर नगर निगम के आधार पर अलग-अलग टैक्स भी लगाए जाते हैं.

ये भी पढ़ें: केवल 28 रुपये महीने करें जमा, मिलेगा 4 लाख रुपये का फायदा; जानिए डिटेल्स

SMS के जरिए जानें पेट्रोल-डीजल के भाव

आप अपने घर बैठे SMS के जरिए ही अपने नजदीकी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल-डीजल का भाव जान सकते हैं. इंडियन ऑयल के कस्‍टमर अपने मोबाइल से RSP के साथ शहर का कोड डालकर 9224992249 पर मैसेज भेजेंगे. शहर कोड आपको इंडियन ऑयल (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएगा. मैसेज भेजने के बाद आपको पेट्रोल और डीज़ल का ताजा भाव भेज दिया जाएगा. 

LIVE TV

Trending news