महंगाई की मार: पेट्रोल-डीजल के दामों में 17वें दिन भी बढ़ोतरी, जानिए आज के रेट
Advertisement

महंगाई की मार: पेट्रोल-डीजल के दामों में 17वें दिन भी बढ़ोतरी, जानिए आज के रेट

पेट्रोल का भाव (Petrol Rate) मंगलवार को बढ़कर 79.76 रुपये प्रति लीटर हो गया. डीजल की कीमतों (Diesel Rate) में भी बढ़ोतरी की गई है. डीजल का दाम 79.40 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया.

महंगाई की मार: पेट्रोल-डीजल के दामों में 17वें दिन भी बढ़ोतरी, जानिए आज के रेट

नई दिल्ली: आम जनता को महंगाई से जरा भी राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिख रही है. ये पहली बार है जब तेज मार्केटिंग कंपनियों ने रोजाना पेट्रोल- डीजल के दामों में बढ़ोतरी की है. आज एक बार फिर तेल मार्केटिंग कंपनी (HPCL, BPCL, IOC) ने कीमतों में इजाफा कर दिया है. पेट्रोल की कीमतों में 0.20 रुपये का इजाफा हुआ है जबकि डीजल के दामों में 0.55 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव (Petrol Rate) मंगलवार को बढ़कर 79.76 रुपये प्रति लीटर हो गया. डीजल की कीमतों (Diesel Rate) में भी बढ़ोतरी की गई है. डीजल का दाम 79.40 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया.

  1. 17 वें दिन भी पेट्रोल- डीजल के दामों में इजाफा
  2. 8 रुपये से ज्यादा बढ़ गया है पेट्रोल का रेट
  3. जानिए आज के दाम

गौरतलब है कि जहां एक तरफ पिछले 15 दिनों से कच्चे तेल की कीमत 35-40 डॉलर प्रति बैरल के बीच है, वहीं दूसरी तरफ देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तेजी देखने को मिली है.

17 दिनों  में 8.50 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल
जानकारों का कहना है कि तेल मार्केटिंग कंपनियों ने पिछले 17 दिनों में पेट्रोल की कीमतों में लगभग 8.50 रुपये का इजाफा किया है. वहीं डीजल पिछले 17 दिनों में 9.77 रुपये महंगा हुआ है.  

ये भी पढ़ें: भारत की GDP में इस साल भारी गिरावट का अनुमान, जानें कोरोना का अर्थव्यवस्था पर असर

हर दिन 6 बजे बदलती है कीमत
बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. सुबह छह बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं. पेट्रोल और डीजल के रेट में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है.

 

Trending news