Petrol price today: आज फिर बढ़ गए हैं पेट्रोल के दाम, जानिए क्या है ताजा भाव

शुक्रवार को तेल मार्केटिंग कंपनियों ने एक बार फिर पेट्रोल के दामों (Petrol Price) में इजाफा कर दिया है. राजधानी में एक लीटर पेट्रोल 19 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हो गया है. वहीं, डीजल के भाव (Diesel Price) में पिछले 20 दिनों से कोई बदलाव नहीं हुआ है. 

Petrol price today: आज फिर बढ़ गए हैं पेट्रोल के दाम, जानिए क्या है ताजा भाव

नई दिल्ली: पेट्रोल के दाम धीरे ही सही लेकिन पिछले कुछ दिनों से बढ़ ही रहे हैं. शुक्रवार को तेल मार्केटिंग कंपनियों ने एक बार फिर पेट्रोल के दामों (Petrol Price) में इजाफा कर दिया है. राजधानी में एक लीटर पेट्रोल 19 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हो गया है. वहीं, डीजल के भाव में पिछले 20 दिनों से कोई बदलाव नहीं हुआ है. 

जानिए आज का हाल
आईओसीएल (IOCL) से मिली जानकारी के अनुसार आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 81.19 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 82.72, मुंबई में 87.87 और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 84.26 रुपये प्रति लीटर में मिल रहा है.

इस तरह SMS से चेक कर सकते हैं रेट्स
पेट्रोल डीजल का रोज़ का रेट SMS से भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल (Indian oil) के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 और BPCL उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 पर भेज सकते हैं. वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: पैसे कट गए लेकिन ATM से नहीं निकला कैश, तो बैंक देगा रोजाना 100 रुपये हर्जाना, जानें कैसे ?

हर दिन जारी होते हैं नए भाव
तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के रेट हर दिन सुबह 6 बजे जारी करती हैं. इसी टाइम से नई दरें लागू हो जाती हैं. पेट्रोल और डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य खर्च जोड़ने के बाद इसकी कीमत लगभग दोगुनी हो जाती है.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.