केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला! दिल्ली में सीधे 8 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल
X

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला! दिल्ली में सीधे 8 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता को राहत दी है. दरअसल, सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में पेट्रोल पर वैट घटा दिया है जिससे दिल्ली में पेट्रोल 8 रुपये सस्ता (Delhi Petrol Price) हो गया है.

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला! दिल्ली में सीधे 8 रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल

नई दिल्ली: Petrol Price Today: बढ़ती महंगाई के बीच आम जनता को बड़ी राहत मिली है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में पेट्रोल पर वैट घटा दिया है जिससे दिल्ली में पेट्रोल 8 रुपये सस्ता (Delhi Petrol Price) हो गया है. नई कीमत आज रात से लागू हो जाएगी. 

दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला!

सरकार की तरफ से पेट्रोल पर VAT (Value Added Tax) को 30% से घटाकर 19.40 फीसदी कर दिया गया है. इससे दिल्ली में पेट्रोल की कीमत मौजूदा करीब 103.97 रुपये से घटकर करीब 95.97 रुपये हो जाएगी. आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने आज कैबिनेट बैठक में पेट्रोल पर लगने वाले वैट को घटाने के फैसले पर मुहर लगा दी है.

कैबिनेट की बैठक में हुआ फैसला 

दिल्ली सरकार ने आज कैबिनेट बैठक में पेट्रोल पर लगने वाले वैट को घटाने के फैसले पर मुहर लगा दी है. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने दिवाली के मौके पर लोगों को बड़ी राहत देते हुए एक्साइज ड्यूटी पांच और दस रुपये कम कर दी. इसके बाद कई राज्य सरकारों ने पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाया. इसी क्रम में आज दिल्ली सरकार ने भी ये कदम उठाया है.

दिल्ली में इस समय एक लीटर पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपये है. जबकि नोएडा में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 95.51 और गुरुग्राम में 95.90 रुपये है. इसके कारण ज्यादातर ग्राहक यूपी और हरियाणा तेल भरवाने जा रहे थे.

मोदी सरकार ने दी राहत 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने त्योहार के समय आम जनता को राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी क्रमशः पांच और दस रुपये कम कर दी. इससे तेल की कीमतें घट गई. इसके बाद कई राज्य सरकारों ने अपने-अपने यहां पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट को कम कर दिया था. इसमें, पंजाब, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार भी शामिल है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news