Petrol Price 07 March 2021 Update: पेट्रोल की कीमत निकाल रही दिल्लीवालों का दम, यूपी-हरियाणा में मिल रहा है सस्ता
Advertisement

Petrol Price 07 March 2021 Update: पेट्रोल की कीमत निकाल रही दिल्लीवालों का दम, यूपी-हरियाणा में मिल रहा है सस्ता

 ​Petrol Price 07 March 2021 Update: पेट्रोल की बढ़ती कीमत (Petrol Price Hike) इस वक्त देश का सबसे बड़ा मुद्दा है. हर कोई इससे परेशान है. ये परेशानी तब और बढ़ जाती है जब आपके पड़ोसी राज्य में सस्ता पेट्रोल मिल रहा हो और आपके राज्य में महंगा. ऐसा ही कुछ दिल्लीवालों के साथ भी हो रहा है.

 

यूपी, हरियाणा में दिल्ली से सस्ता पेट्रोल

दिल्ली: अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो पड़ोसी राज्यों के मुकाबले आपको पेट्रोल की ज्यादा कीमत अदा करनी पड़ रही है. दिल्ली से यूपी (Uttar Pradesh) और हरियाणा (Haryana) की सीमा लगती हैं और दोनों ही राज्यों में दिल्ली (Delhi) से सस्ता पेट्रोल मिल रहा है. बीते हफ्ते में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. बावजूद इसके पेट्रोल खरीदने के मामले में दिल्लीवालों की जेब ज्यादा कट रही है. 

  1. दिल्ली में पेट्रोल पर ज्यादा टैक्स
  2. यूपी, हरियाणा से दिल्ली में महंगा है पेट्रोल
  3. दिल्लीवालों की कट रही ज्यादा जेब

यूपी में दिल्ली से सस्ता पेट्रोल

27 फरवरी के बाद से पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. लगातार बढ़ती महंगाई के बीच बीता हफ्ता बड़ी राहत लेकर आया और पूरे हफ्ते तेल की कीमतों में कोई अंतर नहीं आया. यूपी में पेट्रोल की मौजूदा कीमत (UP Petrol Price) 89.38 रुपये प्रति लीटर है जबकि दिल्ली में 91.17 रुपये (Delhi Petrol Price) लीटर है. इसका मतलब ये हुआ कि दिल्ली में यूपी के मुकाबले पेट्रोल की कीमत 1.79 रुपये प्रति लीटर ज्यादा है.

हरियाणा में भी दिल्ली से सस्ता पेट्रोल

यूपी के अलावा हरियाणा में भी दिल्ली से सस्ता पेट्रोल मिल रहा है. हरियाणा में भी पेट्रोल की कीमत (Haryana Petrol Price) 89.38 रुपये प्रति लीटर है जबकि दिल्ली में 1.79 रुपये प्रति लीटर ज्यादा कीमत वसूली जा रही है. दिल्ली में फिलहाल पेट्रोल 91.17 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है. पेट्रोल की ज्यादा कीमतों से दिल्लीवालों को रोजाना लाखों रुपये ज्यादा खर्च करने पड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Atum 1.0 मचा रही है धमाल, महज 7 रुपये में कीजिए 100 किलोमीटर का सफर

दिल्ली के पेट्रोल पंप मालिकों को नुकसान

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में लाखों लोग काम के सिलसिले में दूसरे राज्यों में आते-जाते रहते हैं. कोई दिल्ली से नोएडा (Noida) आता है तो कोई गुरुग्राम (Gurugram) से दिल्ली आता है या फिर फरीदाबाद से भी लोग नोएडा और दिल्ली आते हैं. पहले ये लोग दिल्ली में पेट्रोल डलवाना पसंद करते थे लेकिन अब दिल्ली में पेट्रोल की ज्यादा कीमत होने से दिल्ली के लोग भी यूपी और हरियाणा में पेट्रोल डलवाना पसंद कर रहे हैं. इस वजह से दिल्ली के पेट्रोल पंप मालिकों (Petrol Pump Owner) को रोजाना लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है. 

LIVE TV:

 

Trending news