खुशखबरी: पेट्रोल के दाम आज भी घटे हैं, यहां जानिए ताजा रेट
Advertisement

खुशखबरी: पेट्रोल के दाम आज भी घटे हैं, यहां जानिए ताजा रेट

मंगलवार का दिन मंगलमय ही बन गया है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आपके लिए मंगलवार का दिन मंगलमय ही बन गया है. देश में पेट्रोल और डीजल के दाम चौथे दिन भी लगातार घटे हैं. पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार चौथे दिन मंगलवार को गिरावट का सिलसिला जारी रहा. तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती की वहीं, डीजल का दाम दिल्ली और कोलकाता में सात पैसे, जबकि मुंबई और चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर कम हो गया है. इन चार दिनों में उपभोक्ताओं को पेट्रोल और डीजल के दाम में करीब 55 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बीते दिनों कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट के कारण पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी आई है. हालांकि कच्चे तेल में फिर तेजी लौटी है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 71.44 रुपये, 74.11 रुपये, 77.13 रुपये और 74.23 रुपये प्रति लीटर हो गया है. चारों महानगरों में डीजल का भाव भी घटकर क्रमश: 64.03 रुपये, 66.36 रुपये, 67.05 रुपये और 67.57 रुपये प्रति हो गया है.

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में सोमवार को तीन फीसदी से ज्यादा की तेजी आई. आईसीई पर ब्रेंट क्रूड के मई सौदे में 3.32 फीसदी की तेजी के साथ 51.32 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था. वहीं न्यूयार्क मर्के टाइल एक्सचेंज पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के अप्रैल अनुबंध में पिछले सत्र से 3.04 फीसदी की तेजी के साथ 46.12 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

Trending news