Advertisement
photoDetails1hindi

10 बॉलीवुड स्टार्स जो बन चुके हैं एक सफल बिजनेसमैन

कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जो स्टारडम के साथ सफल बिजनेस भी कर रहे हैं. बहुत से ऐसे हैं जो फिल्मों में भले ही वो फेम हासिल नहीं कर पाए लेकिन बिजनेसमैन के तौर पर उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई..हम आपको ऐसे 10 स्टार्स और उनके सफल बिजनेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं. 

 

अभिषेक बच्चन

1/10
अभिषेक बच्चन

जूनियर बच्चन बॉलीवुड में एंट्री के बाद से ही अपनी जगह बनाने की कोशिश में जुटे हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि फिल्मों में भले ही वो थोड़ा कम चमके हों लेकिन उनके पास जबर्दस्त बिजनेस वाला दिमाग है. अभिषेक बच्चन Pro Kabaddi League में जयपुर पिंक पैंथर्स के मालिक हैं. साथ ही Indian Super League football में Chennaiyin FC के को-ओनर भी हैं 

सुनील शेट्टी

2/10
सुनील शेट्टी

अपने जमाने के सुपरहिट एक्शन हीरो रहे सुनील शेट्टी एक सफल बिजनेसमैन हैं. जिम, रेस्टोरेंट्स, रियल एस्टेट से लेकर क्लब्स तक चलाते हैं. वो Popcorn Entertainment नाम से एक प्रोडक्शन हाउस के भी मालिक हैं साथ ही Hakim Aalim सलून में हिस्सेदारी भी रखते हैं  

जॉन अब्राहम

3/10
जॉन अब्राहम

एक सफल फिल्म एक्टर होने के साथ साथ हैंडसम हंक जॉन अब्राहम प्रोड्यूसर भी हैं, JA Entertainment नाम से वो फिल्में बनाते हैं. इस बैनर की पहली फिल्म थी विकी डोनर, जो बेहद हिट रही थी. सबको पता है कि जॉन एक फिटनेस फ्रीक हैं. अगर खबरों की मानें तो वो ब्रिटिश बॉक्सिंग लेजेंड डेविड हाए के साथ मिलकर फिटनेस फ्रेंचाइजी की शुरुआत करने वाले हैं, जो सिर्फ बॉक्सिंग आर्ट पर फोकस होगी. 

बॉबी देओल

4/10
बॉबी देओल

बॉबी देओल एक्टर से ज्यादा अब अपने बिजनेस के लिए जाने जाते हैं. मुंबई में उनका रेस्टोरेंट चलता है. इन्होंने अपने रेस्टोरेंज बिजनेस में अच्छा खासा इनवेस्टमें किया हुआ है.

 

अर्जुन रामपाल

5/10
अर्जुन रामपाल

अर्जुन रामपाल एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी चलाते हैं जिसका नाम है Chasing Ganesha. दिल्ली के होटल सम्राट में वो एक लैविश लाउंज LAP के भी मालिक हैं. जिसे लेकर कुछ कानूनी दिक्कतें भी हुईं हैं. 

 

डीनो मोरिया

6/10
डीनो मोरिया

डीनो मोरिया भी फिल्म और मॉडलिंग को पीछे छोड़ एक बिजनेसमैन बन चुके हैं. मुंबई में Crepe Station नाम से उनका रेस्टोरेंट कम-बार है. ये रेस्टोरेंट यूरोपियन फूड के लिए काफी मशहूर है. 

शिल्पा शेट्टी

7/10
शिल्पा शेट्टी

एक्ट्रेस, रिएलिटी शो की जज, योगा टीचर के अलावा शिल्पा शेट्टी की एक और पहचान है. शिल्पा शेट्टी Iosis नाम से देश भर में सलून और स्पा चेन चलाती हैं. 

सुष्मिता सेन

8/10
सुष्मिता सेन

दो बेटियों की मां और सिंगल मदर सुष्मिता सेन ने हाल ही में एक वेब सीरीज के जरिए नए बिजनेस में कदम रखा. वो एक प्रोडक्शन कंपनी Tantra Entertainment की मालकिन हैं. दुबई में Renee Jewellers के नाम से उनका एक ज्वेलरी रीटेल स्टोर भी है. उनका ब्यूटी पेजेंट फ्रेंचाइजी I Am She को हाल ही में Femina ने खरीदा है.

ट्विंकल खन्ना

9/10
ट्विंकल खन्ना

2001 में फिल्मों का टाटा बाय बाय करने के बाद ट्विंकल ने अपनी लिखने की कला को और निखारा. उन्होंने ढेरों कॉलम्स लिखे और किताबें भी लिखीं. वो इंटीरियर डिजाइनर और कैंडल बिजनेस भी करती हैं. 

पेरीजाद जोराबियन

10/10
पेरीजाद जोराबियन

जॉगर्स पार्क फेम पेरीजाद जोराबियन अगर आपको याद हैं तो वो भी एक बिजनेसवुमन हैं. उनका मुंबई के बांद्रा में मल्टी क्यूजिन रेस्टोरेंट Gondola चलता है. जो कि अपनी सी-फूड, सिजलर्स और कॉकटेल्स के लिए मशहूर है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़