Zee Rozgar Samachar

Apple ने लॉन्च किया iPhone 12 Pro का लग्जरी एडिशन, सोने-चांदी से बने इस फोन की इतनी है कीमत

जब भी ऐप्पल की बात होती है, तो Steve Jobs के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है. स्टीव जॉब्स के योगदान के कारण कंपनी आज यहां तक पहुंच पाई है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Dec 11, 2020, 20:15 PM IST

नई दिल्लीः iPhone बनाने वाली कंपनी Apple ने iPhone 12 Pro का लग्जरी एडिशन लॉन्च किया है. इस फोन को बनाने में सोने-चांदी और टाइटेनियम का इस्तेमाल किया गया है, जिससे इसकी कीमत लाखों में पहुंच गई है. हालांकि फोन का लुक एक तरह से आईफोन4 की तरह है, लेकिन फीचर्स आईफोन 12 प्रो के दिए गए हैं. हमारी सहयोगी वेबसाइट bgr.in ने इस फोन की खूबियों पर प्रकाश डालते हुए कहा है कि कंपनी iPhone 4 के रिलीज को एक कस्टम वेरिएंट के जरिए सेलिब्रेट कर रही है.

1/5

नहीं भुलाया जा सकता है स्टीव जॉब्स के योगदान को

 ऐप्पल के पूर्व सीईओ ने जिस टीम का नेतृत्व किया, उसने कई आइकॉनिक स्मार्टफोन बनाए. इस लिस्ट में iPhone 4 जैसे नाम शामिल हैं, जो कुछ लोगों द्वारा ऐप्पल का अब तक का बेस्ट फोन माना जाता है.

2/5

जॉब्स की कैजुअल ड्रेसिंग स्टाइल का फोन

इसके अतिरिक्त स्टीव जॉब्स को कैजुअल ड्रेसिंग स्टाइल के लिए भी जाना जाता है. जब भी स्टीव किसी प्रोडक्ट की लॉन्चिंग के लिए स्टेज पर आते थे तो वह ब्लैक जीन्स, टर्टलनेक और न्यू बैलेंस स्नीकर में नजर आते थे. लक्जरी ब्रांड Caviar विभिन्न गैजेट्स का प्रीमियम कस्टमाइजेशन करता है. कंपनी iPhone 4 के रिलीज को एक कस्टम वेरिएंट के जरिए सेलिब्रेट कर रही है.

 

3/5

आईफोन 4 का लुक

इसके लिए कंपनी ने iPhone 12 Pro को कस्टमाइज किया है. इसके डिजाइन में बदलाव करके कंपनी ने इसे iPhone 4 जैसा लुक दिया है. इसके लिए कंपनी ने इसमें iPhone 4 का डिजाइन दिया है, लेकिन सारे स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स iPhone 12 सीरीज के डाले हैं.

4/5

इतनी है कीमत

iPhone 12 Pro स्मार्टफोन के गोल्ड प्लेटेड वर्जन में 18 कैरेट गोल्ड का इस्तेमाल लोगो में किया गया है और रियर केस को टाइटेनियम से तैयार किया गया है. इस वर्जन की कीमत 9000 डॉलर (लगभग 6,62,167 रुपये) है.

5/5

4 लाख से शुरू है कीमत

सबसे किफायती वेरिएंट की कीमत 6500 डॉलर (लगभग 4,78,232 रुपये) से शुरू है. इस वेरिएंट में स्मार्टफोन का बैक पैनल और एप्पल लोगो सभी को टाइटेनियम से तैयार किया गया है. हालांकि इसका एक मिड वर्जन भी उपलब्ध है, जो व्हाइट कलर में आता है. इस वेरिएंट की कीमत 7000 डॉलर (लगभग 5,15,019 रुपये) है. ध्यान दें कि प्रत्येक वेरिएंट की सिर्फ 10 यूनिट्स मौजूद है.

(सभी फोटो--Bgr.in से साभार)