Advertisement
photoDetails1hindi

Bajaj Electric Chetak की डिलिवरी सितंबर से होगी शुरू, फुल चार्ज में चलेगी 95 KM

Bajaj Electric Chetak: बजाज ऑटो के इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक (Electric Scooter Chetak) का इंतजार अब खत्म होने को है. इस Much Awaited स्कूटर की बुकिंग ऐसी रही थी कि कंपनी को अप्रैल में अपनी बुकिंग तक रोकनी पड़ी थी. 

सितंबर से शुरू होगी Chetak इलेक्ट्रिक की डिलिवरी

1/5
सितंबर से शुरू होगी Chetak इलेक्ट्रिक की डिलिवरी

अब खबर आई है कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की डिलिवरी सितंबर तिमाही से शुरू हो सकती है. कंपनी की  2021-22 की सालाना रिपोर्ट में यह जानकारी साझा की गई है.  नए बजाज चेतक का प्रोडक्शन बजाज ऑटो के पुणे के चाकन प्लांट में हो रहा है. 

ज्यादा डिमांड के चलते रोकनी पड़ी थी बुकिंग

2/5
ज्यादा डिमांड के चलते रोकनी पड़ी थी बुकिंग

इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि कंपनी के पास इतनी ज्यादा बुकिंग आईं कि बजाज ऑटो ने 13 अप्रैल, 2021 को दोबारा बुकिंग शुरू की थी, लेकिन डिमांड इतनी ज्यादा आई कि बुकिंग को 48 घंटे बाद ही बंद करना पड़ा.

दो वेरिएंट बाजार में आएंगे

3/5
दो वेरिएंट बाजार में आएंगे

बजाज ऑटो ने अपने सबसे पॉपुलर स्कूटर Chetak के इलेक्ट्रिक अवतार को मार्केट में दोबारा लॉन्च किया था. इसके दो वेरिएंट चेतक प्रीमियम (Chetak Premium) और चेतक अर्बन (Chetak Urbane) मार्केट में उपलब्‍ध होंगे.

सिंगल चार्ज में 95 km तक सफर

4/5
सिंगल चार्ज में 95 km तक सफर

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक में IP67 रेटेड हाईटेक ल‍ीथियम ऑयन बैटरी लगी है. इसे एक स्‍टैंडर्ड 5 एम्‍पीयर के इलेक्ट्रिक आउटलेट पर आसानी से चार्ज किया जा सकता है. इको मोड पर यह स्‍कूटर सिंगल चार्ज में 95 किमी तक चलती है. इसमें ऑनबोर्ड इंटेलीजेंस बैटरी मैनेजमेंट सिस्‍टम है, जो चार्जिंग और डिस्‍चार्जिंग को कंट्रोल करता है.

गजब के फीचर्स

5/5
गजब के फीचर्स

इसके अलावा, इलेक्ट्रिक चेतक में फुली कनेक्‍टेडर राइडिंग का अनुभव मिलेगा. इसमें डाटा कम्‍युनिकेशंस, सिक्‍युरिटी और यूजर अथंटिकेशन जैसे मोबिलिटी सॉल्‍यूशन दिए गए हैं. चेतक का प्रोडक्‍शन बजाज के पुणे के चाकन प्‍लांट में किया जा रहा है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़