Advertisement
trendingPhotos924149
photoDetails1hindi

ये है दुनिया की सबसे खूबसूरत Racing Car, देखें इसकी बेहतरीन डिजाइन और फीचर

बुगाटी टाइप 59 बुगाटी (Bugatti Type 59) की सभी मोटरस्पोर्ट क्रिएशन्स में अब तक की सबसे सुंदर दिखने वाली रेसिंग कारों में से एक है. ये कार इस साल हैम्पटन कोर्ट पैलेस (Hampton Court Palace) में द कॉन्कोर्स ऑफ एलिगेंस (Concours of Elegance) में प्रदर्शित की जाएगी. आइये तस्वीरों के माध्यम से जानते हैं इसके डिजाइन और फीचर के बारे में. 

दुनिया की सबसे खुबसूरत रेसिंग कार

1/5
दुनिया की सबसे खुबसूरत रेसिंग कार

खूबसूरत रेसिंग कारों में बुगाटी टाइप 59 (Bugatti Type 59) का नाम सबसे ऊपर आता है. ये सबसे खुबसूरत और शानदार कार है. ये कार इस साल हैम्पटन कोर्ट पैलेस (Hampton Court Palace) में द कॉन्कोर्स ऑफ एलिगेंस (Concours of Elegance) में प्रदर्शित की जाएगी. यह आयोजन दुनिया के टॉप-3 कॉनकोर्स डी 'एलिगेंस इवेंट्स में से एक है. इसका आयोजन 3 से 5 सितंबर के बीच होने वाला है.

2/5

बुगाटी टाइप 59 बुगाटी (Bugatti Type 59) की सभी मोटरस्पोर्ट क्रिएशन्स में अब तक की सबसे सुंदर दिखने वाली रेसिंग कारों में से एक है. टाइप 59 ने टू-सीटर (Bugatti Type 59 Two Seater) कार को चौड़ाई के साथ एक बेहतरीन शेप  दिया गया है ताकि ड्राइवर गियरबॉक्स के बगल में नीचे बैठ सके.

3/5

इस कार कंपनी ने ड्राइवर को प्रोपेलर शाफ्ट के ऊपर ऊंचा बैठना ना पड़े इसके लिए सिंगल-सीट बॉडी में ड्राइवर सीट बनाई है. कार में धातु के दो सुंदर हिस्सों के बीच में ईंधन टैंक बना है जो इसे और भी लग्जरी बनाता है. सिग्नेचर पियानो वायर इसके चक्के के साथ अच्छी तरह से सिंक होते हैं.

4/5

कार में 8-सिलेंडर इंजन बना होता था. क्रैंकशाफ्ट के पीछे से गियर पर दो ओवरहेड कैमशाफ्ट के साथ, इस ड्राइव को इंजन के दाईं ओर बुगाटी सुपरचार्जर भी जोड़ा गया था. ये कार अपने समय की पसंद की जाने वाली कार नहीं है बल्कि आज भी ये उतनी ही पसंद की जाती है. 

5/5

कॉनकोर्स ऑफ एलिगेंस (Concours of Elegance) कई स्पेशल फीचर्स और परफॉर्मेंस के मामले में कुल लगभग 1,000 कारों को इकट्ठा करेगा, जिसमें एक से बढ़कर एक कारों को दिखाया जाएगा. इसमें जबरदस्त कारों को देखने का मौका मिलेगा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़