Festive Season में BMW, Honda ने लॉन्च की ये शानदार गाड़ियां, इतनी है कीमत

फेस्टिव सीजन के दौरान अक्टूबर महीने की सेल्स से उत्साहित कार कंपनियां अभी भी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए मार्केट में नई गाड़ियों को लॉन्च कर रही हैं या फिर पुरानी गाड़ियों के Special Edition लेकर के आ रही हैं.

Nov 03, 2020, 01:17 AM IST

नई दिल्लीः फेस्टिव सीजन के दौरान अक्टूबर महीने की सेल्स से उत्साहित कार कंपनियां (Automobile Industry) अभी भी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए मार्केट में नई गाड़ियों (New Cars) को लॉन्च कर रही हैं या फिर पुरानी गाड़ियों के Special Edition लेकर के आ रही हैं. बीएमडब्ल्यू (BMW) और होन्डा (Honda Cars India) ने मंगलवार को कुछ ऐसा ही किया है. जहां BMW ने एसयूवी को लॉन्च किया, तो वहीं Honda ने अमेज और WR-V का स्पेशल एडिशन निकाला है.

1/4

BMW ने पेश की है ये SUV

जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भारतीय बाजार में अपना मध्यम आकार का स्पोर्ट्स एक्टिविटी वाहन (एसएवी) X3M पेश की है. इसकी शोरूम कीमत 99.9 लाख रुपये है. इस मॉडल को एक उच्च प्रदर्शन वाली कार की जरूरत के अनुरूप डिजाइन किया गया है, जो दूसरी कारों के मुकाबले हटके लुक देता है. BMW के अनुसार, X3M पूर्ण निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में आएगी. इस कार में 6 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है. जो इसे 480hp का पावर देता है. बीएमडब्ल्यू की ये कार मात्र 4.2 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है.

2/4

Honda ने लॉन्च किया स्पेशल एडिशन

Honda Cars India ने अपनी दो गाड़ियों अमेज (Amaze) और डब्ल्यूआर-वी (WR-V) का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है. मौजूदा फेस्टिव सीजन के मद्देनजर कंपनी ने ये स्पेशल एडिशन निकाले हैं. दोनों स्पेशल मॉडल, स्टैंडर्ड अमेज और WR-V के टॉप वेरियंट VX पर आधारित हैं. होंडा की इन दोनों कारों में 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के ऑप्शन हैं. अमेज में दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प मिलते हैं. वहीं, होंडा डब्ल्यूआर-वी में डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है.

3/4

Honda Amaze स्पेशल एडिशन

अमेज की विशिष्ट पेशकश के तहत दिल्ली शोरूम में मैनुअल पेट्रोल संस्करण का दाम 7.96 लाख रुपये और सीवीटी ट्रिम की कीमत 8.79 लाख रुपये होगी. इसी तरह डीजल मैनुअल संस्करण की कीमत 9.26 लाख रुपये और सीवीटी ट्रिम का दाम 9.99 लाख रुपये होगा. इस कार में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 1498 cc का इंजन दिया गया है. होंडा अमेज स्पेशल एडिशन सीवीटी डीजल इंजन 21.0 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है. कंपनी ने इस कार को 6 कलर वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है. इसमें सिल्वर, ऑर्किड व्हाइट पर्ल, मॉडर्न स्टील मैटेलिक, गोल्डन ब्राउन मैटेलिक, रेडिएंट रेड और लूनर सिल्वर कलर का ऑप्शन दिया गया है.

4/4

WR-V की इतनी होगी कीमत

कंपनी ने पेट्रोल और डीजल ट्रिम्स में डब्ल्यूआर-वी का भी विशिष्ट संस्करण पेश किया है. इसके मैनुअल पेट्रोल संस्करण की कीमत 9.7 लाख रुपये और डीजल ट्रिम की कीमत 10.99 लाख रुपये होगी. इसमें ग्रिल और फॉग लैम्प पर क्रोम गार्निश, एक्सक्लूसिव एडिशन बॉडी ग्राफिक्स, प्रीमियम सीट कवर, स्टेप ऐल्युमिनेशन व फ्रंट फुट लाइट और एक्सक्लूसिव एडिशन बैज दिए गए हैं.