Advertisement
photoDetails1hindi

Hyundai Kona Electric में आई ये गड़बड़ी, कंपनी ने किया Recall का फैसला

बैटरी सिस्टम (battery system) में आ रही कुछ दिक्कतों के चलते हुंडई ने देशभर से अपनी 456 कोना कार को रिकॉल करने का फैसला किया है.

इस वजह से लिया है फैसला

1/5
इस वजह से लिया है फैसला

कंपनी ने कहा है कि कार के बैटरी सिस्टम में कुछ दिक्कतें आ रही हैं, जिसकी वजह से ये फैसला लिया है. इस कार में कुछ इलेक्ट्रिकल कमियां (electrical deficiencies) सामने आई हैं.  

इस समय बनी गाड़ियों को किया जाएगा रिकॉल

2/5
इस समय बनी गाड़ियों को किया जाएगा रिकॉल

कंपनी ने ग्राहकों से 1 अप्रैल, 2019 और 31 अक्टूबर, 2020 के बीच बने वाहनों की हाई-वोल्टेज बैटरी सिस्टम में कुछ कमियों की संभावनाओं की जांच करने के लिए कोना (SUV Kona) को रिकॉल करने की पहल की है.

नए अपडेट में किया गया है लॉन्च

3/5
नए अपडेट में किया गया है लॉन्च

Kona Electric कार मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा लंबी है. कार के केबिन में 10.25 इंच डिस्प्ले दिया गया है. इसमें ब्लू लिंक टेक्नॉलजी का इस्तेमाल हाई एंड वेरियंट में किया गया है. कार में 8 इंच टचस्क्रीन स्टैंडर्ड रूप से दिया गया है.

मिलेंगे दो बैटरी ऑप्शन

4/5
मिलेंगे दो बैटरी ऑप्शन

हुंडई Kona Electric में 39.2 kWh और 64kWh के दो बैटरी ऑप्शन दिए गए हैं जो 136 एचपी और 204 एचपी पावर जेनेरेट करते हैं. यह इलेक्ट्रिक कार छोटी बैटरी के साथ 305 किमी और बड़ी बैटरी के साथ 480 किलोमीटर का सफर तय करती है. Hyundai Kona Electric के मौजूदा मॉडल की कीमत 24 लाख के आसपास है. 

 

कंपनियां समय-समय पर करती रहती हैं रिकॉल

5/5
कंपनियां समय-समय पर करती रहती हैं रिकॉल

ऑटो कंपनियां समय-समय पर अपने वाहनों को रिकॉल करती हैं. इसका मतलब होता है कि किसी खास बैच या टाइम पीरियड की गाड़ियों में कुछ तकनीकी खामी है जिसे कंपनी मुफ्त में दुरुस्त कर देगी. अगर आपके पास नोटिस आता है और आपको गाड़ी लेकर कंपनी के सर्विस सेंटर जाना होता है.    

ट्रेन्डिंग फोटोज़