Advertisement
photoDetails1hindi

International Women's Day: बिजनेस जगत में भारत की शान, पूरी दुनिया में कमाया है नाम

आज 8 मार्च है यानी कि International Women's Day. आज के खास मौके पर महिलाओं को हर तरफ से बधाई मिल रही है. ऐसे में हम आपको उन 5 महिलाओं के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने भारत का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया है. महिला दिवस के मौके पर आज हम आपको बता रहे हैं कि कैसे इन भारतीय महिलाओं ने मुकाम हासिल किया है.

रोशनी नादर मल्होत्रा

1/5
रोशनी नादर मल्होत्रा

रोशनी नादर मल्होत्रा ​​एचसीएल एंटरप्राइज (HCL Enterprise) की कार्यकारी निर्देशक और सीईओ (CEO) हैं. 2020 में वह फोर्ब्स वर्ल्ड की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में 55 वें स्थान पर रहीं और Kotak Wealth Hurun–Leading Wealthy Women 2020 के मुताबिक रोशनी नादर भारत की सबसे अमीर महिला हैं. रोशनी के पास करीब 54,850 करोड़ की संपत्ति है.

किरण मजूमदार शॉ

2/5
किरण मजूमदार शॉ

IIM बैंगलुरू की Chairperson रह चुकीं किरण मजूमदार शॉ फिलहाल Biotechnology कंपनी Biocon की Chairperson हैं. Kotak Wealth Hurun–Leading Wealthy Women 2020 में किरण मजूमदार शॉ 36,600 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

लीना गांधी तिवारी

3/5
लीना गांधी तिवारी

लीना गांधी तिवारी USV ग्रुप की Chairperson हैं. USV फार्मा कंपनी है और इसका मुख्यालय मुंबई में हैं. Kotak Wealth Hurun–Leading Wealthy Women 2020 की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. लीना के पास करीब 21 हजार 340 करोड़ की संपत्ति है.

नीलिमा मोटापर्ती

4/5
नीलिमा मोटापर्ती

Kotak Wealth Hurun–Leading Wealthy Women 2020 की लिस्ट में चौथा स्थान नीलिमा मोटापर्ती को मिला है. नीलिमा फार्मा कंपनी Divi's Laboratories की डायरेक्टर हैं. रिपोर्ट के मुताबिक नीलिमा करीब 18,260 करोड़ रुपये की संपत्ति की मालिक हैं.

राधा वेम्बु

5/5
राधा वेम्बु

राधा वेम्बु Kotak Wealth Hurun–Leading Wealthy Women 2020 की लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं. राधा वेम्बु सॉफ्टवेयर कंपनी जोहो (Zoho) के ऑफिस से जुड़े सॉफ्टवेयर और आईटी सॉल्युशंस तैयार करती है. राधा के पास 11,590 करोड़ रुपये की संपत्ति है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़