Zee Rozgar Samachar

Rapido की Rental service का आगाज, जल्द 100 शहरों में मिलेगी सुविधा

अगर आपने अपनी कार या बाइक आज सर्विस के लिए दे रखी है लेकिन आपको दिन भर कई अलग-अलग जगह जाकर काम निपटाने हैं तो आपके लिए Rapido की Rental service शुरू हो गई है. इस सर्विस के जरिए आप केवल एक बुकिंग में दिन भर के काम निपटा सकते हैं. अभी ये योजना दिल्ली-एनसीआर समेत 6 शहरों में शुरू की गई है लेकिन जल्द ही इसे देश के दूसरे शहरों में शुरू किया जाएगा.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Feb 23, 2021, 11:55 AM IST
1/4

रैपिडो की रेंटल सर्विस

Rapido Rental service

बाइक टैक्सी (Bike Taxi) या बैक्सी (Baxi) की सुविधा देने वाली कंपनी Rapido ने Rental service की शुरुआत की है. इसका मतलब ये होगा कि अब एक बुकिंग से ही आप पूरे दिन Rapido की Rental service का फायदा उठा सकेंगे.

2/4

अलग-अलग जरूरत के हिसाब से पैकेज

One Service Multi Package

Rapido ने फिलहाल इस सुविधा को दिल्ली-एनसीआर, बैंगलुरू, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता और जयपुर में शुरू किया है. इस सुविधा के तहत Rapido की Rental service को एक घंटे से 6 घंटे तक बुक किया जा सकता है. 

3/4

100 शहरों में जल्द शुरू होगी सुविधा

Rapido Rental service will be in 100 city

Rapido कंपनी के मुताबिक अभी तो Rental service को केवल 6 शहरों में शुरू किया गया है लेकिन इसे जल्द ही 100 शहरों में इस योजना का विस्तार किया जाएगा. वैसे तो कंपनी ने अभी ये खुलासा नहीं किया है कि वो कौन-कौन से शहर होंगे लेकिन माना जा रहा है कि मुंबई, पुणे, लखनऊ, आगरा, पटना जैसे बड़े शहरों में इसे शुरू किया जा सकता है.

4/4

बढ़ गई है मल्टी स्टॉप सिंगल बुकिंग की डिमांड

Multi Stop Single Booking

बढ़ती महंगाई के चलते जानकार मानते हैं कि मल्टी स्टॉप सिंगल बुकिंग (Multi Stop Single Booking) की Demand बढ़ गई है. इससे ग्राहकों ये फायदा होता है कि उन्हें बार-बार बुकिंग नहीं करनी पड़ती है जिससे हर बार का बुकिंग चार्ज (Base Fare) उन्हें नहीं देना पड़ता है. जेब और समय के हिसाब से मल्टी स्टॉप सिंगल बुकिंग लोगों को काफी पसंद आ रही है.