close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मोदी सरकार की नई कैबिनेट में ये बन सकते हैं वित्त मंत्री, जेटली इसलिए छोड़ेंगे पद

लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो गया है. ऐसे में नई सरकार में प्रमुख मंत्रालयों के पदभार के लिए नामों पर अटकलें शुरू हो गई हैं.

मोदी सरकार की नई कैबिनेट में ये बन सकते हैं वित्त मंत्री, जेटली इसलिए छोड़ेंगे पद

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो गया है. ऐसे में नई सरकार में प्रमुख मंत्रालयों के पदभार के लिए नामों पर अटकलें शुरू हो गई हैं. मीडिया रिपोर्टस में कहा जा रहा है कि रेलमंत्री पीयूष गोयल अगले वित्तमंत्री हो सकते हैं. पिछले साल अरुण जेटली के बीमार होने पर कुछ समय के लिए गोयल ने वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाला था.

रविशंकर प्रसाद बन सकते हैं दूरसंचार मंत्री
दूसरी तरफ कानून और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद के बारे में चर्चा है कि उनको दूरसंचार मंत्री बनाया जा सकता है. इससे पहले भी वह कुछ समय के लिए दूरसंचार मंत्रालय का पदभार संभाल चुके हैं. सूत्रों ने बताया कि अगर नई सरकार में अरुण जेटली स्वास्थ्य कारणों से वित्त मंत्रालय का पदभार नहीं संभालेंगे तो मंत्रालय के कामकाज के बारे में अनुभव रखने वाले किसी नाम पर विचार किया जा सकता है.

अंतरिम बजट पेश कर चुके हैं पीयूष गोयल
वित्त मंत्री रहते हुए गोयल ने अंतरिम बजट पेश किया था. सूत्रों ने बताया कि जेटली की जगह गोयल वित्त मंत्री बनाए जा सकते हैं क्योंकि उन्होंने मंत्रालय का पदभार संभाला है. उन्होंने कहा कि आगे बजट पेश करना है और आर्थिक सर्वेक्षण भी पेश किया जाना है, इसके अलावा आर्थिक सुस्ती का भी सवाल है, ऐसे में मोदी किसी नए चेहरे को यह कार्यभार नहीं सौंप सकते हैं. हालांकि मंत्रियों की नियुक्ति के संबंध में इस चर्चा की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बहरहाल, इस विषय में विचार-विमर्श चल रहा है.

निवर्तमान दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा के गाजीपुर से चुनाव हारने के बाद रविशंकर प्रसाद को दूरसंचार मंत्री बनाया जा सकता है. प्रसाद बिहार के पटना साहिब संसदीय क्षेत्र से बतौर भाजपा प्रत्याशी चुने गए हैं. उन्होंने पूर्व भाजपा नेता और कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा को पराजित किया है.