close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस शख्स ने खुद तैयार किया 6 सीटर एयरक्राफ्ट, PM मोदी ने की तारीफ

मेक इन इंडिया (Make In India) प्रोजेक्ट को आगे बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई कदम उठाए हैं. रविवार को प्रधानमंत्री ने युवा इनोवेटर अमोल यादव से मुलाकात की.

इस शख्स ने खुद तैयार किया 6 सीटर एयरक्राफ्ट, PM मोदी ने की तारीफ

नई दिल्ली : मेक इन इंडिया (Make In India) प्रोजेक्ट को आगे बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई कदम उठाए हैं. रविवार को प्रधानमंत्री ने युवा इनोवेटर अमोल यादव से मुलाकात की. अमोल प्रोफेशन से पायलट है. इन्होंने हाल ही में एक छोटा एयरक्राफ्ट बनाया है. प्रधानमंत्री ने अमोल के टैलेंट और उत्साह की तारीफ की.
 
पूरी तरह से भारत में बना है एयरक्राफ्ट
अमोल ने 2016 में मुंबई में मेक इन इंडिया (Make in India) के तहत आयोजित एक कार्यक्रम में पूरी तरह से भारत में तैयार किए गए अपने छोटे एयरक्राफ्ट को दिखाया था. इनके इस प्रयास की यहां पर काफी सराहना भी हुई.

PM ने दिए ये निर्देश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जब पता लगा कि इस युवा उद्यमी को कई रेगुलेट्री और तकनीकी कारणों से अपने प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने में मुश्किल हो रही है तो उन्होंने तत्काल सभी रेगुलेट्री दिक्कतों को दूर करने के लिए कदम उठाए जाने के निर्देश दिए.

बड़ा सोचना जारी रखें
प्रधानमंत्री ने कैप्टन यादव से मुलाकात के दौरान उन्हें उनके प्रयास के लिए बधाई दी, साथ ही उन्हें कहा कि वे बड़ा सोचना जारी रखें. प्रधानमंत्री ने कैप्टन यादव से उनके एयरक्राफ्ट के बारे में भी जाना.