close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PMC घोटाले में एक और खाताधारक की जान गई, अब तक 7 मौतें

पंजाब एंड महाराष्‍ट्र कोऑपरेटिव (PMC Bank) बैंक घोटाले में मुम्बई के मुलुंड कॉलोनी में रहने वाले 68 वर्षीय केशुमल हिंदुजा की मौत हो गई है. वह पीएमसी खाता धारक थे.

PMC घोटाले में एक और खाताधारक की जान गई, अब तक 7 मौतें

नई दिल्ली : पंजाब एंड महाराष्‍ट्र कोऑपरेटिव (PMC Bank) बैंक घोटाले में मुम्बई के मुलुंड कॉलोनी में रहने वाले 68 वर्षीय केशुमल हिंदुजा की मौत हो गई है. वह पीएमसी खाता धारक थे. उनकी बेटी के मुताबिक सीने में दर्द के बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में 29 अक्टूबर की रात पौने 12 बजे भर्ती कराया गया और 30 अक्टूबर को उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई.

खाते में पैसे की जानकारी नहीं
उनकी बेटी के मुताबिक उन्हें कोई बीमारी नहीं थी. इलाके में उनकी किराने की दुकान के कारण लोगों से अच्छी खासी जान पहचान भी थी. लेकिन जबसे पीएमसी घोटाला सामने आया वह यही कहते थे कि नसीब ही खोटा है और काफी परेशान रहते थे. PMC बैंक में उनके खाते में कितना पैसा था इसकी बेटी को फिलहाल जानकारी नहीं है. अब तक पीएमसी बैंक के 7 खाताधारकों की मौत हो चुकी है.

क्या है पूरा मामला
बैंक के कामकाज में अनियमितताएं और रीयल एस्टेट कंपनी एचडीआईएल को दिये गये कर्ज के बारे में सही जानकारी नहीं देने को लेकर उस पर पाबंदी लगाई गई है. बैंक ने एचडीआईएल को अपने कुल कर्ज 8,880 करोड़ रुपये में से 6,500 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था. यह उसके कुल कर्ज का करीब 73 प्रतिशत है. पूरा कर्ज पिछले दो-तीन साल से एनपीए (गैर-निष्पादित परिसंपत्ति) बनी हुई है.