close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PMC बैंक के पूर्व एमडी को अदालत ने 14 दिन की रिमांड पर भेजा

पीएमसी बैंक (PMC Bank) के पूर्व एमडी जॉय थॉमस को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है. वहीं सुरजीत सिंह अरोरा को 22 अक्टूबर तक रिमांड पर भेजा गया है.

PMC बैंक के पूर्व एमडी को अदालत ने 14 दिन की रिमांड पर भेजा

मुंबई : पीएमसी बैंक (PMC Bank) के पूर्व एमडी जॉय थॉमस को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है. वहीं सुरजीत सिंह अरोरा को 22 अक्टूबर तक रिमांड पर भेजा गया है. इससे पहले पिछले दो दिन में दो जमाकर्ताओं की मौत के खिलाफ पंजाब एवं महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (PMC Bank) के 100 से ज्यादा जमाकर्ताओं ने एस्पलेनेड कोर्ट के बाहर बुधवार को न्याय की मांग करते हुए प्रदर्शन किया था.

4,355 करोड़ के घोटाले से जुड़ा मामला
मुंबई की एक कोर्ट ने एचडीआईएल के दो निदेशकों राकेश वधावन व सारंग वधावन- और पीएमसी बैंक के पूर्व चेयरमैन एस. वारयाम सिंह को 23 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इन लोगों को बैंक में 4,355 करोड़ रुपये के घोटाले से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया था. प्रदर्शनकारियों के हाथों में तख्तियां और बैनर लिए हुए थे और भारतीय रिजर्व बैंक के खिलाफ नारे लगा रहे थे.

प्रदर्शन में भाग ले रहे एक प्रदर्शनकारी ने कहा, 'आरबीआई ने दो जानें ली, कितनी और जानें जाएंगी.' यह प्रदर्शन दो जमाकर्ताओं-51 साल के संजय गुलाटी और 61 साल के फत्तूमल पंजाबी की मौत के बाद हो रहा है, जिनकी जीवनभर की कमाई आरबीआई के प्रतिबंध के बाद बेकार हो गई. आरबीआई ने पीएमसी बैंक पर 23 सितंबर को प्रतिबंध लागू किया था.