close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ED ऑफिस पहुंचे प्रफुल्ल पटेल, प्रॉपर्टी की डील से जुड़े मामले में पूछताछ जारी

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल मुंबई स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंच गए हैं. यहां पर पटेल से दाऊद इब्राहिम के गुर्गे इकबाल मिर्ची से जुड़े लैंड डील मामले में पूछताछ की जा रही है.

ED ऑफिस पहुंचे प्रफुल्ल पटेल, प्रॉपर्टी की डील से जुड़े मामले में पूछताछ जारी

मुंबई : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल मुंबई स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंच गए हैं. यहां पर पटेल से दाऊद इब्राहिम के गुर्गे इकबाल मिर्ची से जुड़े लैंड डील मामले में पूछताछ की जा रही है. इस मामले में पूछताछ के लिए पिछले दिनों ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को नोटिस भेजकर 18 अक्टूबर को बुलाया था.

आरोप है कि इकबाल मिर्ची के सीजे हाउस में प्रफुल्ल पटेल के दो फ्लैट हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री के मामले में ईडी का कहना है कि एनसीपी नेता के परिवार की तरफ से प्रमोटेड कंपनी और इकबाल मिर्ची के बीच फाइनेंशियल डील हुई थी. इसी संपत्ति की डील के संबंध में ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को समन जारी किया था.

कौन है इकबाल मिर्ची?
इकबाल मिर्ची, अंडरवर्ल्ड डॉन और मुंबई बम धमाकों के प्रमुख आरोपी दाऊद इब्राहिम का करीबी था. अगस्त 2013 में इकबाल मिर्ची की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. वह 1993 में मुंबई में हुई सीरियल ब्लास्ट मामले के आरोपियों में शामिल था. मिर्ची पर भारत में ड्रग तस्करी के भी आरोप थे. वह आईपीएल मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी को लेकर भी जांच एजेंसियों की रडार पर था.