पेट्रोल और डीजल के दाम घटे, नई कीमतें आज रात से लागू
Advertisement

पेट्रोल और डीजल के दाम घटे, नई कीमतें आज रात से लागू

पेट्रोल और डीजल के दामों में एक बार फिर कटौती की गई है। जानकारी के अनुसार, पेट्रोल 49 पैसे और डीजल 1.21 पैसे प्रति लीटर सस्‍ता हुआ है। इस बात की संभावना पहले से जताई जा रही थी कि एक अप्रैल से लोगों को पेट्रोल और डीजल के दामों में थोड़ी राहत मिल सकती है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम घटाने की घोषणा की। नई कीमतें बुधवार रात से लागू होंगी।

पेट्रोल और डीजल के दाम घटे, नई कीमतें आज रात से लागू

नई दिल्‍ली : पेट्रोल और डीजल के दामों में एक बार फिर कटौती की गई है। जानकारी के अनुसार, पेट्रोल 49 पैसे और डीजल 1.21 पैसे प्रति लीटर सस्‍ता हुआ है। इस बात की संभावना पहले से जताई जा रही थी कि एक अप्रैल से लोगों को पेट्रोल और डीजल के दामों में थोड़ी राहत मिल सकती है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम घटाने की घोषणा की। नई कीमतें बुधवार रात से लागू होंगी।

दामों में इस कटौती के बाद अब दिल्‍ली में पेट्रोल 60 रुपये प्रति लीटर मिलेगा, वहीं डीजल 48.50 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। ऑयल मार्केटिंग कंपनीज के सूत्रों ने संकेत किया था कि यदि 31 मार्च तक अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत का यही ट्रेंड रहता है तो पेट्रोल और डीजल की कीमत कम हो सकती है।

वहीं, एक अप्रैल से प्राकृतिक गैस की नई कीमत तय होनी है। बताया जाता है कि इसके बाद सीएनजी 1.5 रुपये प्रति किलोग्राम और पीएनजी 1 रुपये प्रति एससीएम कम हो सकती है।

Trending news