जल्द जारी होगा इंफ्रा और एमएसएमई सेक्टर को अटका हुआ फंड : सूत्र
Advertisement

जल्द जारी होगा इंफ्रा और एमएसएमई सेक्टर को अटका हुआ फंड : सूत्र

Infra and MSME Sector : पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग (PSU) इंफ्रा और एमएसएमई सेक्टर के अटके हुए फंड को जल्द जारी करेंगी. सरकार की तरफ से इस बारे में जल्द ऐलान किया जा सकता है.

जल्द जारी होगा इंफ्रा और एमएसएमई सेक्टर को अटका हुआ फंड : सूत्र

नई दिल्ली : पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग (PSU) इंफ्रा और एमएसएमई सेक्टर के अटके हुए फंड को जल्द जारी करेंगी. सरकार की तरफ से इस बारे में जल्द ऐलान किया जा सकता है. पिछले हफ्ते वित्त मंत्रालय में निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में एक अहम बैठक हुई थी. इस बैठक में इंफ्रा और एमएसएमई सेक्टर में लिक्विडिटी की दिक्कत को दूर करने पर फैसला लिया गया था.

सूत्रों का कहना है कि सरकार ने इस बारे में निर्णय ले लिया है. जल्द ही औपचारिक घोषणा की जाएगी. आपको बता दें पिछले दिनों सरकार की तरफ से ऑटो और बैंकिंग सेक्टर के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया गया है. इसके अलावा यह भी उम्मीद की जा रही है कि सरकार मंदी आहट के बीच रियल एस्टेट सेक्टर पर भी बड़ा ऐलान कर सकती है.

सूत्रों के अनुसार रियल एस्टेट सेक्टर के लिए सरकार की तरफ से बड़े राहत पैकेज की घोषणा किए जाने की उम्मीद है. सरकार हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के लिए अतिरिक्त पूंजी की घोषणा भी कर सकती है. कई साल से अटके हुए रियल एस्टेट प्रोजेक्ट् को पूरा करने के लिए सरकार 8000 करोड़ रुपये तक के फंड की घोषणा की जा सकती है.

Trending news